खजराना का नाम गणेश नगर करने की मांग ने पकड़ा जोर, इंदौर सासंद के बाद मालिनी गौड़ ने उठाई मांग

12/7/2020 12:44:25 PM

इंदौर(गौरव कंछल): मध्य प्रदेश में मुस्लिम स्थलों, नगरों या कस्बों के नामों को बदलने की मांग जोर पकड़ने लगी है। होशंगाबाद, ईदगाह हिल्स के बाद अब खजराना मंदिर का नाम बदलने की मांग दोहराई जा रही है। अब महापौर मालिनी गौड़ ने इंदौर सांसद शंकर लालवानी द्वारा खजराना क्षेत्र का नाम बदल कर गणेश नगर किये जाने के बयान का समर्थन किया है। महापौर ने मांग की है कि इस मंदिर का नाम खजराना गणेश न होकर गणेश नगर होना चाहिए।



महापौर मालिनी गौड़ ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुगल कालीन नामों को बदला जाना चाहिए, आगे लोगों की जो सहमति होगी वैसा किया जाएगा, वैसे गणेश मंदिर है इसलिए खजराना का नाम तो बदला जाना चाहिए।

आपको बता दें कि इससे पहले इंदौर से सांसद शंकर लालवानी ने मांग की है कि इंदौर के प्रसिद्ध भगवान गणेश के मंदिर से इंदौर की पहचान देश और दुनिया मे है, लिहाजा लोगों की मांग को देखते हुए खजराना इलाके का नाम भी गणेश नगर या गणेश कॉलोनी होना चाहिए। 



सांसद शंकर लालवानी ने कहा है कि 'इंदौर शहर में कई क्षेत्र ऐसे हैं जो अपने मूल पहचान की जगह किसी और नाम से जाने जाते हैं, इसी तरह प्रसिद्ध गणेश भगवान के मंदिर के बीच मे खजराना आ जाता है, जबकि है वो गणेश नगर। इसलिए वहां के लोग भी चाहते हैं कि इसका नाम गणेश नगर ही किया जाए। 

meena

This news is meena