नहीं थम रहा मामा का बुलडोजर ! अतिक्रमण कर मुक्त कराई 12 करोड़ की भूमि

4/27/2022 6:03:13 PM

निवाड़ी(कृष्णकांत बिरथरे): मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में भू-माफिया द्वारा शासकीय जमीन पर किये गये अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। गौरतलब है कि इन दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में गुंडों-बदमाशों सहित भू-माफियाओं से सख्ती से निपटने व उनके द्वारा किये गये अवैध निर्माणों पर सीधे बुलडोजर चलाने के निर्देश दिये गये है जिसका निवाड़ी जिले में खासा असर होता दिखाई दे रहा है। इसी के चलते आज निवाड़ी तिगेला के पास जेल के पीछे स्थित बेशकीमती शासकीय भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा किये गये अतिक्रमण को कलेक्टर व एसपी की मौजूदगी में हटाया गया।

PunjabKesari

दरअसल निवाड़ी तिगेला स्थित उप जेल का उन्नयन कर इसको जिला जेल बनाया जाना सुनिश्चित किया गया लेकिन जिला जेल के लिये आवंटित उक्त 3 हेक्टेयर से अधिक शासकीय जमीन पर कुछ लोग अवैध रूप से मकान बनाकर कृषि कार्य कर रहे थे जिसको आज भारी पुलिस बल व राजस्व विभाग की मौजूदगी में जे सी बी मशीन द्वारा तोड़कर शासकीय जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।

PunjabKesari

वही इस पूरे मामले में कलेक्टर का कहना है कि जिला जेल के पीछे स्थित शासकीय भूमि जिला जेल के लिए आवंटित की गई थी जिस पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया था जिसे आज अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराकर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। अतिक्रमण से मुक्त कराई गई भूमि की कीमत करीब 12 करोड़ रुपए हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News