नहीं थम रहा मामा का बुलडोजर ! अतिक्रमण कर मुक्त कराई 12 करोड़ की भूमि

4/27/2022 6:03:13 PM

निवाड़ी(कृष्णकांत बिरथरे): मध्य प्रदेश के निवाड़ी जिले में भू-माफिया द्वारा शासकीय जमीन पर किये गये अवैध निर्माण पर प्रशासन ने बड़ी कार्रवाई की है। गौरतलब है कि इन दिनों मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा प्रदेश में गुंडों-बदमाशों सहित भू-माफियाओं से सख्ती से निपटने व उनके द्वारा किये गये अवैध निर्माणों पर सीधे बुलडोजर चलाने के निर्देश दिये गये है जिसका निवाड़ी जिले में खासा असर होता दिखाई दे रहा है। इसी के चलते आज निवाड़ी तिगेला के पास जेल के पीछे स्थित बेशकीमती शासकीय भूमि पर भू-माफियाओं द्वारा किये गये अतिक्रमण को कलेक्टर व एसपी की मौजूदगी में हटाया गया।



दरअसल निवाड़ी तिगेला स्थित उप जेल का उन्नयन कर इसको जिला जेल बनाया जाना सुनिश्चित किया गया लेकिन जिला जेल के लिये आवंटित उक्त 3 हेक्टेयर से अधिक शासकीय जमीन पर कुछ लोग अवैध रूप से मकान बनाकर कृषि कार्य कर रहे थे जिसको आज भारी पुलिस बल व राजस्व विभाग की मौजूदगी में जे सी बी मशीन द्वारा तोड़कर शासकीय जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया गया।



वही इस पूरे मामले में कलेक्टर का कहना है कि जिला जेल के पीछे स्थित शासकीय भूमि जिला जेल के लिए आवंटित की गई थी जिस पर कुछ लोगों द्वारा अतिक्रमण किया गया था जिसे आज अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराकर उनके खिलाफ कानूनी कार्यवाही सुनिश्चित की गई है। अतिक्रमण से मुक्त कराई गई भूमि की कीमत करीब 12 करोड़ रुपए हैं।

meena

This news is Content Writer meena