रेप के आरोपी महंत के मकान पर चला मामा का बुलडोजर, गद्दी पर बैठने वाले को पैदल ही कोर्ट लेकर पहुंची पुलिस

4/1/2022 12:20:52 PM

रीवा(सुभाष मिश्रा): रीवा में हाल ही में 11 वीं की छात्रा से रेप करने और जबरदस्ती शराब पिलाने वाले महंत सीताराम दास पर बड़ी कार्रवाई की गई है। रीवा के राज निवास में नाबालिग के साथ रेप करने वाले महंत के गांव गुड़वा में बने पुस्तैनी मकान को मामा के बुलडोजर से नेस्तानाबूद कर दिया है। इतना ही नहीं पुलिस ने सिविल लाइन थाना से लेकर जिला न्यायालय तक आरोपी महंत का जुलूस भी निकाला। पुलिस सूत्रों के अनुसार, आरोपियों की संपत्ति खंगाली जा रही है ,ताकि इसे जमींदोज किया जा सके। दुष्कर्म के आरोपी महंत को पुलिस नकाब पहनाकर पैदल ही न्यायालय लेकर पहुंची। जहां आरोपी महंत व हिस्ट्रीशीटर विनोद पांडे को जिला एवं सत्र न्यायालय में पेश किया गया। न्यायालय ने महंत को दो दिन के पुलिस रिमांड पर और विनोद को जेल भेज दिया है।


पुलिस की इस बड़ी कार्रवाई को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई। जैसे ही पुलिस महंत सीताराम को नकाब पहनाकर सिविल लाइन थाने से पैदल निकली तो लोगों का तांता लग गया। वहीं अदालत में वकीलों ने आरोपी को फांसी की सजा देने की मांग कर नारेबाजी की । इस मामले के दो अन्य आरोपी अभी फरार हैं।



आरोपी महंत सीताराम ने गुढ़ थाना क्षेत्र के गुढ़वा गांव में बिना अनुमति के 2800 वर्गफीट में मकान बना रखा था। जिसे प्रशासन ने चंद ही घंटों में बुलडोजर चलवाकर जमींदोज कर दिया। बता दें कि आरोपी महंत सीताराम त्रिपाठी कथावाचक है। उसने रीवा का राजविलास में 11 वीं की छात्रा से पेपर में पास कराने का झांसा देकर रेप किया था। इस घटना में महंत का साथ उसके सहयोगियों ने दिया। वे 28 मार्च को नाबालिग लड़की को बहला-फुसला कर  सर्किट हाउस लाये। सर्किट हाउस के कमरे में महंत और उसके सहयोगियों ने शराब पी और पीड़िता को भी जबरदस्ती शराब पिलाई। इसके बाद सहयोगी वहां से चले गए जबकि महंत ने कथित तौर पर पीड़िता के साथ कमरे में दरिंदगी की और घटना के बारे में किसी को बताने के लिए जान से मारने की धमकी दी।



गौरतलब है कि रोजगार सम्मेलन में बुधवार को रीवा पहुंचे मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस घटना पर नाराजगी जताई थी। उन्होंने मंच से कहा था कि अपराधियों के घरों पर बुलडोजर चला दो, उनको कुचल दो। किसी भी कीमत पर अपराधियों को पनपने नहीं दिया जाएगा। इसके बाद पुलिस ने तुरंत एक्शन लेते हुए महंत को सिंगरौली से गिरफ्तार कर लिया था और घटना के 24 घंटे के अंदर ही आरोपी के मकान पर भी बुलडोजर चला दिया।

 

meena

This news is Content Writer meena