BJP महासचिव का बड़ा बयान-''सोनिया, राहुल के रिमोट कंट्रोल से चलते थे मनमोहन''

11/21/2018 2:04:02 PM

इंदौर: पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह के मध्यप्रदेश के चुनावी दौरे के बीच, BJP के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने बुधवार को उन पर निशाना साधा। विजयवर्गीय ने इंदौर में पत्रकार वार्ता में कहा कि, "मनमोहन सिंह प्रधानमंत्री के रूप में सोनिया गांधी, राहुल गांधी, सरीखे कांग्रेस नेताओं के रिमोट कंट्रोल से चलते थे। उन्होंने कोयला और दूरसंचार समेत विभिन्न क्षेत्रों में पूर्ववर्ती संप्रग सरकार के कार्यकाल में सामने आए घोटालों का हवाला देते हुए भी कांग्रेस पर आरोप लगाया। 



उन्होंने कहा कि 'बतौर प्रधानमंत्री मनमोहन उन्हीं मामलों में निर्णय लेते थे, जिनमें कुछ लोगों को आर्थिक फायदा होने की गुंजाइश होती थी। उनके प्रधानमंत्री रहने के दौरान देश में कुल 11 लाख करोड़ रुपये का भ्रष्टाचार किया गया था। BJP महासचिव ने सवाल किया, "मनमोहन जवाब दें कि क्या वह प्रधानमंत्री पद पर रहने के दौरान कुछ लोगों के अनुचित दबाव में थे? मनमोहन मूलतः अर्थशास्त्री हैं। लेकिन प्रधानमंत्री के रूप में उनके कार्यकाल के दौरान देश की अर्थव्यवस्था की हालत बेहद खराब हो गई थी।

मनमोहन सरकार में महंगाई और राजकोषीय घाटा बढ़ गया था, जबकि बुनियादी ढांचे के लिए सरकारी निवेश में गिरावट दर्ज की गयी थी।" विदेश मंत्री सुषमा स्वराज की अगला लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने की हालिया घोषणा के बारे में पूछे जाने पर BJP महासचिव ने कहा, "स्वराज ने हालांकि अपने किडनी प्रत्यारोपण के बाद उभरे स्वास्थ्य कारणों से चुनाव नहीं लड़ने की बात कही है। लेकिन BJP उन्हें चुनाव लड़ने का आदेश देती है, तो उन्हें इसका पालन करना होगा।" 
 

suman

This news is suman