CAIT के आह्वान का MP में व्‍यापक असर, नहीं खुले बाजार

9/28/2018 4:49:59 PM

भोपाल: केंद्र सरकार द्वारा ई-कॉमर्स, फूड सेफ्टी एक्ट, ऑनलाइन शॉपिंग, वायदा कारोबार को मान्यता देने से होने वाले नुकसान को लेकर कन्‍फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आह्वान पर व्यापारिक संगठनों आज देशभर में बाजार बंद रखे हैं। मध्यप्रदेश में भी बंद का व्यापक असर देखने को मिला।

राजधानी भोपाल में रिटेल सेक्टर में एफडीआई और ऑनलाइन दवा बेचने के विरोध में बंद का के विरोध में मुख्य बाजार पूरी तरह से बंद रहा। दवा कारोबारियों ने तो 24 घंटे दुकानें बंद रखने का फैसला लिया था। यहीं नहीं व्यापारियों ने विरोध स्वरूप रैली निकालकर कलेक्टर के नाम ज्ञापन भी सौंपा।



वहीं, ग्‍वालियर में भी बाजार पूरी तरह बंद रहा। वॉलमार्ट-फ्लिपकार्ट डील और 100 फीसदी एफडीआई के विरोध में यह बंद किया गया। प्रमुख बाजार के साथ ही औद्योगिक क्षेत्र, पेट्रोल पंप, होटल, बंद रहे। स्कूल-कॉलेज, चिकित्सा सेवा और शहरी परिवहन को बंद से मुक्त रखा गया।

आर्थिक राजधानी औप मिनी मुंबई कहे जाने वाले इंदौर में व्‍यापारी और दवा कारोबारी भी हड़ताल पर रहे। इस बंद से दवा कारोबारियों को करीब पांच करोड़ का नुकसान होगा।

जबलपुर में बंद का व्यापक असर देखने को मिला। यहां थोक और फुटकर व्यापारियों ने विरोधस्‍वरूप रैली निकाली। जबलपुर केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के अनुसार मुक्कमल बंद रहा।
वहीं, सागर में भी बंद का असर दिखा। इस दौरान शहर में दुकानें बंद रही।

Prashar

This news is Prashar