एक साल पहले फिक्स हुई थी शादी, लॉकडाउन में लिए सात फेरे

5/2/2020 6:07:48 PM

रीवा(भूपेंद्र सिंह): रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 4 में आज अनोखी शादी देखने को मिली जहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए लॉकडाउन में दूल्हा और दुल्हन ने मास्क लगाकर शादी रचाई। वही इस शादी में मात्र 15 लोगों की मौजूदगी रही और दोनों ही पक्षों के लोगों ने लॉकडाउन की पालना करते हुए मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया। 

PunjabKesari

लॉक डाउन के नियमों का पालन कैसे करना है आज हर किसी को मालूम है लेकिन शादी विवाह जैसे अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना और मास्क लगाकर आना थोड़ा मुश्किल होता है। परंतु इन्हीं नियमों के दायरे में रहकर लॉक डाउन के दौरान एक परिवार ने विवाह की रस्मों को संपन्न कराया है, जिसके लिए वकायदा इन्हें जिला प्रशासन से अनुमति भी प्राप्त थी।

PunjabKesari

दरअसल चोराहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 4 के निवासी अनिल कुमार गर्ग ने शुक्रवार को अपनी बेटी अपराजिता गर्ग की शादी सादगी पूर्ण अंदाज में शहर के ही बजरंग नगर में रहने वाले शंभूनाथ शुक्ल के बेटे नितिन शुक्ला के साथ संपन्न कराई है जिसमें ना ढोल नगाड़े और ना ही कोई शहनाई बजी। परंतु शादी संपन्न हो गई।

PunjabKesari

बताया जा रहा है कि यह शादी 1 वर्ष पहले से ही फिक्स थी और शुभ कार्य में किसी भी प्रकार का विलंब ना करते हुए, इन्होंने इस शादी को करना ही सही समझा। इस शादी में दूल्हा और दुल्हन ने मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तमाम रस्मों को निभाया।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

meena

Recommended News

Related News