एक साल पहले फिक्स हुई थी शादी, लॉकडाउन में लिए सात फेरे

5/2/2020 6:07:48 PM

रीवा(भूपेंद्र सिंह): रीवा के चोरहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 4 में आज अनोखी शादी देखने को मिली जहां सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करते हुए लॉकडाउन में दूल्हा और दुल्हन ने मास्क लगाकर शादी रचाई। वही इस शादी में मात्र 15 लोगों की मौजूदगी रही और दोनों ही पक्षों के लोगों ने लॉकडाउन की पालना करते हुए मास्क व सैनिटाइजर का इस्तेमाल किया। 

लॉक डाउन के नियमों का पालन कैसे करना है आज हर किसी को मालूम है लेकिन शादी विवाह जैसे अवसर पर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन करना और मास्क लगाकर आना थोड़ा मुश्किल होता है। परंतु इन्हीं नियमों के दायरे में रहकर लॉक डाउन के दौरान एक परिवार ने विवाह की रस्मों को संपन्न कराया है, जिसके लिए वकायदा इन्हें जिला प्रशासन से अनुमति भी प्राप्त थी।



दरअसल चोराहटा थाना क्षेत्र अंतर्गत वार्ड क्रमांक 4 के निवासी अनिल कुमार गर्ग ने शुक्रवार को अपनी बेटी अपराजिता गर्ग की शादी सादगी पूर्ण अंदाज में शहर के ही बजरंग नगर में रहने वाले शंभूनाथ शुक्ल के बेटे नितिन शुक्ला के साथ संपन्न कराई है जिसमें ना ढोल नगाड़े और ना ही कोई शहनाई बजी। परंतु शादी संपन्न हो गई।

बताया जा रहा है कि यह शादी 1 वर्ष पहले से ही फिक्स थी और शुभ कार्य में किसी भी प्रकार का विलंब ना करते हुए, इन्होंने इस शादी को करना ही सही समझा। इस शादी में दूल्हा और दुल्हन ने मास्क लगाकर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए तमाम रस्मों को निभाया।

 

meena

This news is Edited By meena