शहीद अश्विनी हुए पंचतत्व में विलीन, कमलनाथ, शिवराज सहित कई नेताओं ने दी अंतिम विदाई

2/16/2019 6:32:25 PM

जबलपुर: पुलवामा आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान और जबलपुर के लाल अश्विनी कुमार काछी का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन हो गया। शहीद अश्विनी का यहां पूरे राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।



शहीद अश्विनी की अंतिम यात्रा में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कंधा दिया। हजारों लोग अंतिम यात्रा में शामिल हुए। शहीद को कंधा देने वालों की होड़ लगी थी। हजारों लोग नम आखों से अंतिम यात्रा में शामिल हुए। राज्य सरकार के कई मंत्री शामिल हुए। हजारों लोगों ने नम आंखों से शहीद वीर सपूत को अंतिम विदाई दी।



इसके पहले शहीद अश्विनी का पार्थिव शरीर दोपहर करीब 1 बजे सेना की गाड़ी से पैतृक गांव सिहोरा खुड़ावल लाया गया। जहां तिरंगे में लिपटे शहीद अश्विनी कुमार को देखने और अंतिम विदाई देने के लिए हजारों लोग जुटे। हर आंख नम है, लेकिन गुस्सा भी है। लोग खून का बदला खून चाहते हैं।



अपने कलेजे के टुकड़े के शहीद होने की खबर सुनने के बाद से ही मां रो-रोकर बेसुध सी हो गई हैं। रह-रहकर अपने बेटे को याद करती हैं और सरकार से बदला लेने की मांग कर रही है। अपने छोटे भाई को खोने के बाद बड़े भाई भी गमगीन हैं। उनकी आंखें भी रह-रहकर भर आ रही हैं। बात करते-करते गला रुंध जाता है। फिर भी उन्हें फक्र है कि कम उम्र में ही भाई देश के लिए शहीद हो गया।



मुख्यमंत्री ने कहा- प्रदेश को शहीद अश्विनी पर गर्व 
वहीं इस दुख की घड़ी में शहीद के परिवार को सात्वनां देने पहुंचे मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आतंकी हमले में शहीद जबलपुर जिले के अश्विनी कुमार काछी को बहादुर नौजवान और पूरे प्रदेश को उन पर गर्व होने की बात कही। कमलनाथ ने कहा कि यह शहादत बताती है कि  हमारे प्रदेश के नौजवानों में देश की रक्षा के लिए अपने प्राण न्यौछावर करने का साहस है। उनकी वीरता का ही परिणाम है कि दुश्मन कायराना हमले पर उतर आया है।
 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR