MP में गर्मी का कहर, विस्थापितों की बस्ती में मासूम की मौत

6/6/2019 4:50:17 PM

जबलपुर: मध्यप्रदेश में सूरज आग बरसा रहा है। प्रदेश का तापमान 46 डिग्री तक पहुंच गया है। भीषण गर्मी का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा। ग्वालियर में जीआरपी के एक हैड कॉन्सटेबल की लू से मौत के बाद अब जिले में 6 महीने के मासूम की मौत की खबर है। बच्चे की मौत मदन महल के विस्थापितों की बस्ती में हुई। लोगों का कहना है गर्मी के कारण ये हालात बने।



जानकारी के अनुसार, तिलहरी इलाके में रहने वाला 6 महीने का धनराज की मौत भंयकर गर्मी के कारण हुई। यह वो इलाका है यहां मदन महल पहाड़ी पर कब्ज़ा किए करीब 2200 परिवारों को हटाकर तिलहरी में बसाया गया है। ये परिवार त्रिपाल और बांस-बल्ली के सहारे हैं।



इलाके में मूलभूत सुविधाओं की कमी
बिना किसी छत के तिरपाल के सहारे रह रहे इन विस्थापित लोगों के लिए प्रशासन ने कोई व्यवस्था नहीं की है। वहीं कोई प्रशासनिक अधिकारी और सरकार का कोई जनप्रतिनिधि इनकी सुध लेने को तैयार नहीं है। वित्त मंत्री समेत समाजिक न्याय मंत्री के जिले मे हज़ारों लोग बेबस है अगर सरकार ने अब भी इनकी ओर ध्यान न दिया तो आने वाले बारिष के मौसम मे महामारी की बात से भी इंकार नहीं किया जा सकता। कहीं न कहीं इस मासूम की मौत का कारण सुविधाओं की कमी ही रहा है।



 

meena

This news is meena