डेढ़ करोड़ की ठगी के मामले मास्टरमाइंड गिरफ्तार, फरार आरोपी तक डिलीवरी ब्वॉय बनकर पहुंची पुलिस

9/20/2022 2:12:04 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर के ट्रेवल्स व्यापारी के साथ हुई डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने हैदराबाद से मास्टरमाइंड को गिरफ्तार किया है। आरोपी मर्चेंट नेवी से निकाले जाने के बाद क्रेडिट कार्ड में लिमिट बढ़ाकर टिकट बुक कराने के नाम पर एजेंट बनकर अपने अन्य साथियों के साथ मिलकर ठगी करता था। पूर्व में मामले में तीन आरोपी गिरफ्तार हो चुके हैं। मास्टरमाइंड लंबे समय से फरार चल रहा था। पुलिस उसे फूड डिलीवरी ब्वॉय बनकर पुलिस आरोपी तक पहुंची। मास्टरमाइंड आरोपी श्याम के बैंक खाते में अब तक 10 करोड़ से अधिक की ट्रांजेक्शन मिले हैं।

दरअसल जूनि इंदौर थाना पुलिस ने वर्ष 2021 में पीड़ित की शिकायत पर धोखाधड़ी सहित अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज किया था। बताया जा रहा है कि यश यात्रा टूर एंड ट्रेवल्स कंपनी ने प्रदेश के कई अन्य राज्यों में भी अपने एजेंट तैयार कर टिकट बुकिंग का काम किया जा रहा था। इसी दौरान हैदराबाद में K,Q मोहन और श्याम कुमार कंपनी के नाम पर क्रेडिट कार्ड लेकर उस पर टिकट बुक कराने का काम कर रहे थे। क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के लिए रोजाना वह पैसे निकालते थे और फिर डबल डाल देते थे जिसका पता कंपनी को नहीं चल सका। इसी बीच कंपनी के डेढ़ करोड रुपए की धीरे-धीरे करके फ्रॉड कर लिया। और जब बैंक के जरिए कंपनी के जानकारी लगी तो ट्रैवल एजेंट के साथ हुई डेढ़ करोड़ की धोखाधड़ी के मामले में पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया था। हालांकि पूर्व में क्यू मोहन सहित अन्य दो को पूर्व में पुलिस गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं इस पूरे टेक्नोलॉजी के साथ फ्रॉड करने वाला मास्टरमाइंड श्याम को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।

बताया जा रहा है कि मुख्य आरोपी श्याम कुमार मर्चेंट नेवी में काम करता था। वहां से निकाले जाने के बाद उसने शिपिंग का बिजनस शुरू किया था। जहां इंपोर्ट एक्सपोर्ट में कोरोना में बड़ा नुकसान होने के बाद उसने फ्रॉड की तरफ काम करना शुरू कर दिया। आरोपी इतना शातिर है वह लोकल ब्रॉडबैंड व्यजाक नेटवर्क का नेट चलाता है और दुबई की एप्लीकेशन पर बात करता था ताकि पुलिस के हत्थे ना चढ़ पाए लेकिन शातिर पुलिस ने आरोपी को फूड डिलीवरी ब्वॉय बनकर गिरफ्तार किया है।

meena

This news is Content Writer meena