दलित बच्चों के हत्यारों को फांसी हो- मायावती

9/25/2019 7:47:51 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में शौच को लेकर दलित मासूमों की हत्या पर बहुजन समाज पार्टी की राष्ट्रीय अध्यक्ष मायावती ने दुखद और अति निंदनिय करार दिया है। मायवती ने इस मामले में दोषियों का फांसी देने की मांग की है। घटना के बाद से ही गांव में तनाव का बना हुआ है। मायावती ने ट्वीट कर मध्यप्रदेश की कमलनाथ सरकार और केंद्र सरकार से सवाल किया है कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है।

PunjabKesari
 

मायावती ने ट्वीट कर लिखा है कि देश के करोड़ों दलितों, पिछड़ों व धार्मिक अल्पसंख्यकों को सरकारी सुविधाओं से काफी वंचित रखने के साथ-साथ उन्हें हर प्रकार की द्वेषपूर्ण जुल्म-ज्यादतियों का शिकार भी बनाया जाता रहा है और ऐसे में मध्य प्रदेश के शिवपूरी में 2 दलित युवकों की नृशंस हत्या अति-दुःखद च अति-निन्दनीय।

PunjabKesari

उन्होंने ने दूसरे ट्वीट में लिखा कांग्रेस व बीजेपी की सरकार बताए कि गरीब दलितों व पिछड़ों आदि के घरों में शौचालय की समुचित व्यवस्था क्यों नहीं की गई है? यह सच बहुत ही कड़वा है तो फिर खुले में शौच को मजबूर दलित युवकों की पीट-पीट कर हत्या करने वालों को फांसी की सजा अवश्य दिलायी जानी चाहिए।

PunjabKesari

बता दें, मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले के गांव भावखेड़ी में बुधवार की सुबह सड़क पर शौच करने को लेकर गांव के ही दो युवकों ने 2 बच्चों की लाठी से पीट पीटकर हत्या कर दी। दोनों बच्चे आपस में बुआ-भतीजे थे। दोनों शौच के लिए घर से निकले थे। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भवखेड़ी गांव पहुंची और दोनों आरोपियों हाकिम और रामेश्वर को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस आरोपियों को शिवपुरी कोतवाली ले आई है, जहां उनसे पूछताछ की जा रही है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News