MBA चाय वाला पर ठगी के आरोप, लाखों रुपए का मुनाफा नहीं हुआ तो आउटलेट बंद किए, इंदौर में लिखित शिकायत

4/4/2023 12:08:57 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर में लगातार ठगी की वारदातें सामने आ रही है। इसी कड़ी में एमबीए चाय वाले के द्वारा जिस तरह से इंदौर सहित देशभर में फ्रेंचाइजी देकर एम बी ए चायवाला के नाम से दुकान खोली गई थी उससे संबंधित लोग इंदौर के लसूड़िया थाने पर पहुंचे और पूरे ही मामले में शिकायती आवेदन देकर करवाई की माग की है तो वहीं पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि मामले में जांच कर संबंधित व्यक्ति के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

इंदौर के रहने वाले आशीष तिवारी ने एमबीए चाय वाले ने जिस तरह से ठगी की वारदात को अंजाम दिया। उसके बारे में जानकारी देते हुए बताया कि उन्होंने एमबीए चाय के आउटलेट को खोलने के लिए एमबीए चाय के फाउंडर  प्रफुल्ल बिलोरे और अन्य लोगों से संपर्क किया था। एमबीए चाय के आउटलेट को खोलने के लिए प्रफुल्ल बिल्लौर  से संबंधित कुछ लोगों ने विभिन्न तरह से कंपनी की फ्रेंचाइजी लेने के लिए तकरीबन 13 लाख रुपए कंपनी के अकाउंट में जमा कराएं और उसके बाद जिस जगह पर एमबीए चाय वाले का आउटलेट खोला था। उस जगह पर एमबीए चाय वाले के विभिन्न तरह का इंटीरियर व अन्य तरह से खर्च कर तकरीबन 27 लाख रुपए का इंवेस्टमेंट  इस तरह से उसने कंपनी के नाम करवाया लिया। इस तरह से अन्य खर्चों को जोड़कर उन्होंने 32 लाख की इंवेस्टमेंट की है। वहीं कंपनी ने हर महीने तकरीबन लाखों रुपए कमाने का आश्वासन भी दिया था लेकिन हर महीने तकरीबन 2 से छ लाख रुपए का घाटा आउटलेट संचालित करने में हो रहा था जिसके कारण संबंधित व्यक्तियों ने आउटलेट बंद कर दिए और जब कंपनी के संबंधित लोगों को जानकारी दी तो वह किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दे रहे थे।

वही जब इंदौर के आउटलेट के बारे में भी जानकारी निकाली गई तो वहां पर भी इसी तरह से घाटा सामने आया था। उन लोगों ने भी एमबीए चाय वाले की दुकानों को बंद कर कंपनी से हर्जाने के रूप में पैसों की डिमांड की तो वही जो उन्होंने डिपॉजिट राशि जमा की थी उसे भी मांगी जा रहा है लेकिन कंपनी की ओर से किसी तरह की कोई जानकारी नहीं दी जा रही है। वहीं इंदौर के तकरीबन आठ से 10 और देश भर में भी एमबीए चाय वाले का आउटलेट संचालित करने वाले लोगों ने वहां पर भी शिकायत दर्ज करवाई है। अभी तक तकरीबन 28 से अधिक लोग एमबीए चाय वाले के खिलाफ सामने आ चुके हैं जिसमें उत्तर प्रदेश के कानपुर और प्रयागराज तो वही गुजरात के अहमदाबाद, सूरत के साथ ही राजस्थान के भी कुछ लोग शामिल है। फिलहाल इंदौर के लसूड़िया थाने पर संबंधित लोगों ने शिकायती आवेदन दिया है तो वही पुलिस के वरिष्ठ अधिकारियों का कहना है कि पूरे ही मामले में आवेदकों ने जो भी शिकायत की है, उसके आधार पर जांच पड़ताल कर आने वाले दिनों में संबंधित व्यक्ति के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena