पूर्व विस सचिव की बेटी ने MBBS छात्र को बनाया था ड्रग एडिक्ट, डिप्रेशन में किया सुसाइड

6/27/2018 3:11:48 PM

बैतूल : भोपाल के एक मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस छात्र यश पेठे की खुदकुशी के मामले में सनसनीखेज खुलासा हुआ है। पुलिस जांच में पता चला है कि मुख्य आरोपी छात्रा विधानसभा के पूर्व सचिव की बेटी है और उसने यश को ड्रग्स का आदी बना दिया था।

11 जून को ड्रग्स लेने के बाद दोनों में विवाद हो गया। इसके बाद छात्रा अपने दोस्तों के साथ यश के कमरे में पहुंची। यहां उसने यश को नंगा कर उसके साथ मारपीट की और इस सारी घटना का वीडियो बना लिया। इससे वह डिप्रेशन में आ गया और 13 जून की रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

पुलिस ने 14 जून को मामला दर्ज किया और कार्रवाई करते हुए दो आरोपी छात्रों को गिरफ्तार किया। जबकि मुख्य आरोपी पूर्व विधानसभा सचिव की बेटी और उसके दो साथियों की गिरफ्तारी बाकी है।



आरोपी पैसे के लिए छात्रों को करते थे प्रताड़ित
पुलिस पूछताछ में दोनों आरोपियों ने बताया कि ड्रग्स और नशे की लत के चलते जूनियर छात्रों को प्रताड़ित कर अड़ी डालते थे। यश से भी वह नशे के लिए पैसे लेते थे। गौरतलब है कि यश के पिता ने भी आरोप लगाया था कि उनके बेटे पर चोरी का आरोप लगाकर छात्रा ने पैसे मांगे थे। तब उन्होंने खुद उसके खाते में दस हजार रुपए ट्रांसफर किए थे। वह अपने बेटे को अब तक एक से डेढ़ लाख रुपए खर्च के लिए दे चुके थे।

सभी आरोपी बड़े घरानों से
पुलिस ने यश की मौत के बाद मामले की जांच उपरांत सोमवार को मुकदमा दर्ज किया। जिन पांच छात्रों को आरेापी बनाया गया है वे सभी बड़े घरानों से ताल्लुक रखते हैं और ड्रग्स और नशे के आदी थे। जिसके चलते वे जूनियर छात्रों को प्रताडि़त करते थे।

ड्रग्स का आदी बनाती थी छात्रा
पूछताछ में आरोपियों ने बताया छात्रा (पूर्व विधानसभा सचिव की बेटी) से जुड़े सभी छात्र उसे दीदी कहकर बुलाते थे और के एक इशारे पर किसी भी छात्र के साथ मारपीट कर दी जाती है। उन्होंने पुलिस को बताया कि उसके पास ऐसे कई छात्र हैं, जो ड्रग एडिक्ट हो चुके हैं। वह कई बार उन्हें ड्रग्स भी देती थी।

Prashar

This news is Prashar