बाढ़ से निपटने के लिए प्रशासन सतर्क, जारी किए जरूरी निर्देश

6/12/2018 2:07:48 PM

भोपाल : बाढ़ से निपटने के लिए राज्य प्रशासन पूरी तरह सतर्क है। इसी कड़ी में मंगलवार को मंत्रालय में मुख्य सचिव बसंत प्रताप सिंह की अध्यक्षता में राज्य स्तर पर गठित उच्च स्तरीय समिति की बैठक हुई। इस दौरान मुख्य सचिव ने अधिकारियों को बारिश की स्थिति और नदियों के जलस्तर पर लगातार नज़र रखने के निर्देश दिए।

बीपी सिंह ने अधिकारियों से कहा कि बाढ़ की स्थिति में सभी विभाग सतर्क रहें तुरंत कार्रवाई के लिए अपने को तैयार रखें। उन्होंने कहा कि आपदा प्रबंधन के लिए सभी जिलों को पर्याप्त उपकरण उपलब्ध कराए गए हैं।



33 जिलों को प्रशासन का अलर्ट
बारिश का मौसम लगभग शुरू है और इससे मध्यप्रदेश में हर बार काफी तबाही होती है। आमजन को परेशानी न हो और कोई अनहोनी न हो इसके लिए प्रशासन सतर्क है। इसी कड़ी में मौसम को देखते हुए प्रदेश के बाढ़ प्रभावित 33 जिलों को विशेष रूप से अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं।

जिला कलेक्टर्स को जारी किए ये निर्देश
बैठक में प्रमुख सचिव राजस्व अरुण पाण्डे ने बताया कि भारी बारिश और बाढ़ की स्थिति से निपटने की पूर्व तैयारियों के संबंध में जिला कलेक्टर्स को निर्देश जारी कर दिए गए हैं। साथ ही आपदा की स्थिति में हानि से बचने के लिए की जाने वाली कार्रवाई से संबंधित चेक लिस्ट भी उन्हें उपलब्ध करवा दी गई है। जल संसाधन, स्वास्थ्य, लोक निर्माण, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग और होमगार्ड को बाढ़ की स्थिति से निपटने के लिए विशेष रूप से तैयार रहने के निर्देश दिए गए हैं।

Prashar

This news is Prashar