प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर भारतीय युवा मोर्चा ने उठाया सवाल, मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन

6/12/2019 11:58:12 AM

नसरुल्लागंज (अमित शर्मा): नगर में अशासकीय शिक्षण संस्थानों की मनमानी जोरों पर चल रही है। जिसको लेकर भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने बैनर तले रैली निकालकर तहसील कार्यालय पहुंचे व अनुविभागीय अधिकारी बृजेश सक्सेना को 4 बिंदुओं का एक ज्ञापन सौंपा।

ज्ञापन में बताया कि नसरुल्लागंज नगर के अशासकीय शिक्षण संस्थानों के संचालकों द्वारा प्रतिवर्ष पाठ्यपुस्तक में परिवर्तन करते हैं। जिससे इन संस्थानों को लाखों रुपए का कमीशन मिलता है और बच्चों के पालकों पर अतिरिक्त भार पड़ता है। वहीं प्रतिवर्ष आशासकीय स्कूल अपने यूनिफॉर्म में भी परिवर्तन कर देते हैं। जिससे पालकों को आर्थिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई शिक्षण संस्थानों में बच्चों को 3 से 5 तक स्कूल यूनिफॉर्म खरीदने का बोला जाता है। वहीं सोशल मीडिया पर देवमाता स्कूल की रशीद वायरल हो रही है। जिसमें लेट फीस के नाम पर अतिरिक्त राशि 100 से 200 रुपए तक अवैध रूप से वसूली जा रही है। इतना ही नहीं कुछ अशासकीय शिक्षण संस्थानों में अभी तक अपनी स्कूल यूनिफॉर्म एवं पाठ्यपुस्तक की जानकारी नोटिस बोर्ड पर नहीं लगाई गई है।



भारतीय जनता युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओ ने अनुविभागीय अधिकारी को ज्ञापन देकर तत्काल रुप से पाठ्य पुस्तक एवं स्कूल यूनीफॉर्म परिवर्तन पर रोक लगाने की मांग की वहीं उन्होंने कहा कि हमारी मांगे न मानी गई तो आंदोलन किया जाएगा। 

meena

This news is meena