मौसम विभाग ने इन 19 जिलों में जारी किया भारी बारिश का अलर्ट

9/7/2018 3:44:03 PM

भोपाल : पिछले तीन-चार दिनों से प्रदेशभर में रुक-रुककर हो रही बारिश से कई जिलों में बाढ़ के हालात बने हुए है। नदी-नाले खतरे के निशान से ऊपर बह रहे है। कई जगहों पर संपर्क टूट गया है, जिसकी वजह से आवागमन पर काफी असर पड़ा है। वही प्रशासन द्वारा कई गांवों को खाली करवाया जा रहा है, प्रदेश के कई जिलों में अलर्ट जारी किया है। इसके अलावा खतरे के निशान से ऊपर बह रही नर्मदा को लोग पार करने से नही चूक रहे है ऐसे में एक डीप डिप्रेशन सिस्टम के कारण प्रदेशभर में आगामी दो -तीन दिन तक अच्छी बारिश होने की संभावना है।राजधानी भोपाल समेत आसपास के क्षेत्र में सुबह से ही बादल छाए हुए है, हालंकि कहीं कहीं बीच बीच में धूप भी खिली रही। 

इसी बीच मौसम विभाग ने 19 जिलों में चेतावनी जारी की है। विभाग के अनुसार जबलपुर, सागर और शहडोल, छतरपुर, पन्ना, दमोह, टीकमगढ़ उमरिया, अनूपपुर ,रीवा,डिंडौरी, सतना, नरसिंहपुर, मंडला, कटनी, होशंगबाद, बैतूल, रायसेन विदिशा, सीहोर, अशोकनगर गुना जिलों मे आगामी चौबीस घंटों में गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने का अनुमान जताया गया है।
उफान पर नर्मदा, मकान खाली करने के निर्देश
डिंडौरी जिले में हालात खराब है। यहां नर्मदा अपने ऊफान पर है।बावजूद इसके लोग अपनी जान पर खेल गाड़िया निकाल रहे है। किनारे से सटे मकानों में पानी घर में घुसने लगा है। जिसके चलते लोगों में दहशत का माहौला है, हालांकि प्रशासन ने कोई अनहोनी होने से पहले मोर्चा संभाल लिया है और सभी को घर खाली करने को कहा है। जिले में अब भी बारिश का दौर जारी है। नदी-नाले उफान पर होने की वजह से कई रास्तों से आवागमन बंद हो गया हैं।

suman

This news is suman