यहां बच्चों की सेहत से हो रहा खिलवाड़, खराब खाना खाने को मजबूर है नौनिहाल

7/24/2018 11:45:35 AM

रीवा : स्कूल में पढ़ाई करने वाले नौनिहालों को मिलने वाला मध्यान्ह भोजन की गुणवत्ता को लेकर एक बार फिर सवाल खड़े हुए हैं। जिले के कपसा दाढ़ी टोला गांव के ग्रामीणों ने कलेक्टर कार्यालय में पहुंचकर मध्यान्ह भोजन दिखाते हुए भोजन बनाने वाले समूह के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की है।

ग्रामीणों का कहना है कि दाढ़ी टोला में स्कूल संचालित है और समूह संचालक द्वारा बच्चों को जो खाना स्कूल में छुट्टी के दौरान दिया जाता है वह खराब भोजन है। जिससे गांव के बच्चे खाकर बीमार हो रहे हैं। ग्रामीणों ने बताया कि पकने वाली दाल की गुणवत्ता बेहद खराब है। तो वहीं पकाने के लिए जो दाल और चावल रखा हुआ है उसमें सफेद भूकुड़ी लगी हुई है। उसे पकाकर समूह संचालक स्कूल में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को परोस रहे हैं। इस तरह की अव्यवस्था और घटिया खाना परोसे जाने से ग्रामीणों में आक्रोश है।

दिलचस्प पहलू यह रहा कि कलेक्टर कार्यालय पहुंचे ग्रामीण अपने साथ पका हुआ दाल-चावल न सिर्फ लेकर पहुंचे थे बल्कि कच्चा अनाज भी उन्होंने जिला प्रशासन को दिखाया है। ग्रामीणों की शिकायत पर कलेक्टर ने जिला पंचायत के सीईओ को मध्यान्हन भोजन मामले की जांच कराए जाने और शिकायत सही पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने के निर्देश दिए हैं।

Prashar

This news is Prashar