प्रवासी मजदूरों ने स्टेशन पर मचाई लूटपाट, वीडियो हो रहा जमकर वायरल

5/16/2020 3:26:03 PM

जबलपुर: देशभर में हुए लॉकडाउन के बीच मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई जा रही हैं। ये स्पेशल ट्रेनें कुछ एक स्टेशनों पर ही रुक रही हैं। इन स्टेशनों पर प्रवासी मजदूर पानी भरने जैसे जरूरी कामों के लिए उतरते भी हैं। इसी दौरान जबलपुर रेलवे स्टेशन का एक वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है, जिसमें कुछ प्रवासी प्लेटफॉर्म पर वेंडिंग मशीन से पानी की बोतलें और पैकेट लूटकर भागते दिख रहे हैं। ये वीडियो प्लेटफॉर्म नंबर पांच का बताया जा रहा है। 

बताया जा रहा है कि बिहार जाने वाली श्रमिक स्पेशल ट्रेन जबलपुर स्टेशन पर रुकी। इसी बीच कुछ मजदूर पानी पीने के लिए उतरे तो पानी के नलों में भीड़ ज्यादा थी इससे नाराज होकर श्रमिकों ने पास लगी वेंडिंग मशीन तोड़ डाली और सामग्री को लूट लिया। रेल पुलिस ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि मामला हमारे संज्ञान में हैं लेकिन किसी भी तरह की कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं की गई है।

वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि पानी लेने के लिए उतरे श्रमिकों ने जैसे ही वेंडिंग मशीन तोड़ी, दूसरे प्रवासी मजदूर भी वहां से खाने-पीने का सामान लेने के लिए टूट पड़े। लूटपाट में मशगूल मजदूरों ने न तो सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया और न ही किसी के मुंह पर कपड़ा या मास्क लगा हुआ था। मजेदार बात यह है कि इस घटना का वीडियो ट्रेन में ही बैठे किसी शख्स ने अपने मोबाइल में कैद कर लिया और सोशल मीडिया वायरल कर दिया। आपको बता दें कि कोरोनावायरस के चलते देश के विभिन्न हिस्सों में फंसे प्रवासी मजदूरों को उनके घर पहुंचाने के लिए सरकार ने एक मई से श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चला रही है। अब तक 932 ट्रेनों के जरिये 12 लाख से ज्यादा प्रवासी अपने राज्य में वापसी कर चुकें हैं।

meena

This news is Edited By meena