प्रवासियों का इंदौर आना शुरू, मालवी पगड़ी पहनाकर किया गया सम्मान, देर शाम इंदौर पहुंचेंगे CM

1/7/2023 5:54:19 PM

भोपाल(विवान तिवारी): मध्यप्रदेश में होने जा रहे महासम्मेलन की तैयारियां लगभग पूरी होने वाली है। प्रवासी भारतीय सम्मेलन और ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट को लेकर के प्रदेश के मुखिया मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार अधिकारियों से बातचीत कर रहे हैं उन्हें निर्देश दे रहे हैं। इसके साथ में ही कई वन टू वन बैठकें भी लगातार हो रही है। इसी बीच राजधानी भोपाल में कुछ कार्यक्रमों में भी सीएम शिवराज शामिल होना है।

रविवार 8 जनवरी को होने जा रहे प्रवासी भारतीय दिवस के सम्मेलन में जो अतिथि शामिल होने वाले हैं उनके आने का सिलसिला अब आर्थिक राजधानी इंदौर में शुरू हो गया है, बता दें कि इंदौर पहुंचते ही अतिथियों का स्वागत जनप्रतिनिधियों ने बहुत भव्य तरीके से किया है और इसके साथ में ही उन्होंने मालवी पगड़ी पहनाकर उनका सम्मान किया है। पारंपरिक तरीके से स्वागत कर जनप्रतिनिधियों ने उन्हें उनके जहां रुकने की व्यवस्था की है, वहां तक ससम्मान पहुंचाया भी।

• 2000 हजार से अधिक कमरे हो गए है बुक

ऐसी जानकारी मिली है कि अब तक दो हजार से ज्यादा कमरे मेहमानों के लिए बुक कर दिए गए हैं, वही 100 से भी अधिक इंदौरियों ने विदेश से आ रहे अतिथियों को रुकवाने के लिए अपने घरों में बेहतरीन व्यवस्था की है। बता दें कि इन परिवारों ने अपने घर को कुछ इस तरीके से सजाया हैं मानों घर पर अतिथि के रूप में भगवान आ रहे हो, बीते दिन सुबह सुबह की उड़ान से इंदौर पहुंचे 3 परिवारों के 6 प्रवासियों का एयरपोर्ट पर ही जमकर स्वागत हुआ।

• खाने पीने से लेकर घुमाने तक की पूरी जिम्मेदारी होगी इंदौरियों की

विदेशों से आ रहे अतिथियों को इंदौर के जिन परिवारों में रुकवाया जा रहा है, उन परिवारों की जिम्मेदारी सुबह नाश्ते से लेकर शाम के डिनर तक की होगी। यही नहीं उन अतिथियों को उज्जैन, ओमकारेश्वर सहित कई पर्यटन स्थलों पर भी यही घुमाएंगे इसके साथ में ही उन्होंने 3 दिन तक लगातार अपनी महंगी महंगी गाड़ियां भी इन अतिथियों को दे दी है।

पर्यटन स्थलों पर ले जाने से पहले इन्हें कंट्रोल रूम को बताना होगा ताकि वहां पर भी अतिथियों की मेहमान नवाजी अच्छे से हो सके। अतिथियों को इंदौर विकास प्राधिकरण अपनी तरफ से गीता रामायण का उपहार भी देंगे। वही बहुत तेजी से विकास कर रहे इंदौर की गाथा गाने वाली एक खास किताब भी इन अतिथियों को दी जाएगी।

meena

This news is Content Writer meena