करोड़पति निकला बिजली विभाग से रिटायर्ड असिस्टेंट इंजीनियर, अब तक की जांच में 6 आलीशान मकान, 16 प्लाट, 2 फैक्ट्री, कंपनी का खुलासा

8/5/2022 7:33:46 PM

बालाघाट(हरीश लिलहरे): बालाघाट के भटेरा में एक निजी स्कूल के पीछे निवासरत रिटायर विद्युत विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर के यहां अलसुबह पड़े ईओडब्लू जबलपुर टीम के छापे में करोड़ों की संपति मिली है। टीम द्वारा की गई प्रारंभिक कार्यवाही में आलीशान 6 मकान के साथ, लगभग एक दर्जन प्लाट सहित वाहन मिले है। ईओडब्ल्यू की जांच जारी है, जांच के बाद ही पूरी संपति का खुलासा हो पायेगा।

आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ(ईओडब्ल्यू) के डीएसपी मनजीत सिंह ने बताया कि प्रजापति की पत्नी के नाम से सतपुड़ा लीजिंग एन्ड फायनेंस नामक कम्पनी का संचालन किया जा रहा था, इसकी भी जांच की जा रही है। आखिरकार सरकारी सेवा में रहते हुए इस कंपनी संचालन की जानकारी विभाग को दी गई थी या नहीं। इसमें पहले इनकी पत्नी डायरेक्टर थी अब ये खुद है। अभी जांच जारी है। पूरी जांच के बाद ही बाकी संपति का खुलासा हो पायेगा।



आर्थिक अपराध अन्वेषण ब्यूरो के पुलिस अधीक्षक से मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने बताया कि दयाशंकर प्रजापति पर आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने की शिकायत प्राप्त हुई थी जिसकी जांच की गई। जिसमें पाया गया कि इनके वैधानिक स्रोत है उसकी तुलना में लगभग 280 प्रतिशत अधिक संपत्ति अर्जित की गई है। आरोप प्रमाणित पाए जाने पर उनके विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत कार्यवाही की गई है। साथ ही इनके और निवेशकों के बारे में पता लगाया जा रहा है। इसमें न्यायालय से भी सर्च वारंट लिया गया है। कार्यवाही जारी है।

ई ओ डब्लू के अधिकारियों ने छापा मार कार्यवाही कर बालाघाट, सिंगरौली सहित अन्य जगह 16 प्लाट छः जगह मकान, दो फैक्ट्री, एक कंपनी, एल आई सी समेत कई कंपनियों में निवेश, सोना चांदी सहित नगदी भी बरामद किए है। अभी और भी कार्यवाही होने को है। ऐसे में बिजली विभाग के रिटायर्ड सहायक यंत्री के पास से और भी कई आय से अधिक संपत्ति के खुलासे हो सकते है। बहरहाल ई ओ डब्ल्यू की कार्यवाही से हो रहे खुलासे से धन कुबेर अधिकारी के कारनामे भी उजागर होने की संभावना है।

meena

This news is Content Writer meena