नर्मदा जल और दूध से बने मिनी बाबा बर्फानी, सावन के पहले सोमवार मंडला से कीजिए दर्शन

7/18/2022 5:08:52 PM

मंडला(अरविद सोनी): सावन के पहले सोमवार शिवालयों मे पूजा अर्चना की जा रही है। श्रद्धालु अलग अलग तरीके से भगवान शिव क़ो खुश करने मे लगे हुए हैं। वहीं मंडला में जो तस्वीर सामने आई है वो सबसे हट कर है। जहां एक श्रीवास परिवार नें नर्मदा जल और दूध से भगवान शिव का शिव लिंग बर्फ से तैयार किया जिसके दर्शन करने लोग दूर दूर से पहुंच रहे हैं।

PunjabKesari

सावन के पवित्र दिनों में भगवान शिव की पूजा आराधना करने से भगवान शिव खुश होते हैं। ऐसे ही कुछ करने के उद्देश्य से बहमनी नगर के श्रीवास परिवार नें भगवान शिव को खुश करने अमरनाथ के बर्फानी बाबा को अपने यहां छोटे स्वरूप में स्थापित किया है। परिवार के लोगों का कहना है कि हम अमरनाथ के बर्फानी बाबा नहीं पहुंच पा रहे हैं। इसलिए हमने बर्फानी बाबा को हमारे यहां स्थापित किया।

PunjabKesari

उन्होने बताया कि बर्फ के शिवलिंग तैयार करने के लिए उन्होने नर्मदा का जल और साथ ही दूध लिया और उसे सांचे में लेकर फ्रिज में एक सप्ताह रखा। वह एक सप्ताह बाद शिव लिंग के रूप में तैयार हो गया। आज श्रीवास परिवार ने जल मूर्ति स्थापित कर पूजा अर्चना की।

PunjabKesari

बर्फ के शिव लिंग क़ा वजन 15 किलो ग्राम जिसे आज सावन सोमवार के दिन घर हमने स्थापित किया और उनका अभिषेक भी कर रहे हैं। वे इसे शांति क़ा प्रतीक मानते हैं। जैसे जैसे लोगों को पता लग रहा लोग श्रीवास परिवार के यहां पहुंच रहे हैं। कहा जाता हैं शिव लिंग 5  तत्वों के विधान से समाहित होते हैं और 5 तत्वों के विधान क़ा अलग अलग महत्व होता हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News