नगर निगम द्वारा सम्मान समारोह में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने की शिरकत

3/13/2022 2:16:24 PM

राजनांदगांव (बसंत शर्मा): राजनांदगांव शहर के पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में नगर निगम की ओर से महिला सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ की महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने शिरकत की। अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के उपलक्ष में कोरोना काल के दौरान अपनी बेहतर सेवाएं देने वाली आंगनबाड़ी कार्यकर्ता-सहायिका, मितानी, आरोग्य समिति की सदस्य एवं स्वच्छता दीदियों के सम्मान के लिए नगर निगम द्वारा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। इस आयोजन के मुख्य अतिथि के रूप में महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने शिरकत की। 

स्वच्छता दीदियों ने प्रस्तुत किए सांस्कृतिक कार्यक्रम  

वहीं कार्यक्रम की अध्यक्षता राज्य सभा सांसद छाया वर्मा ने की। महापौर हेमा देशमुख की अगवानी में राजनांदगांव के पद्मश्री गोविंदराम निर्मलकर ऑडिटोरियम में आयोजित सम्मान समारोह में स्वच्छता दीदियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। जिसमें महापौर हेमा देशमुख के साथ महिला एवं बाल विकास मंत्री, राज्यसभा सांसद छाया वर्मा सहित अन्य अतिथि भी झूमते नजर आए। इस मौके पर संबोधित करते हुए महिला एवं बाल विकास मंत्री अनिला भेड़िया ने कहा कि महिलाओं को आर्थिक रूप से सशक्त बनाने के लिए प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार बेहतर काम कर रही है। 

कोरोना काल में बेहतर काम करने वाली महिलाओं का सम्मान 

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं-सहायिकाओं, मितानिन, आरोग्य समिति की सदस्य एवं स्वच्छता दीदियों के सम्मान के लिए महापौर हेमा देशमुख ने इस आयोजन की रूपरेखा तैयार की और नगर निगम के द्वारा महिलाओं के सम्मान में यह आयोजन किया गया। सशक्त महिला सशक्त छत्तीसगढ़ का संदेश देते हुए आयोजित हुई इस सम्मान समारोह को लेकर राजनांदगांव की महापौर हेमा देशमुख ने कहा कि कोरोना काल में बेहतर काम करने वाली, इन महिलाओं का सम्मान हम नहीं कर पाए थे। इस वजह से महिला दिवस के उपलक्ष में यह सम्मान समारोह आयोजित किया गया है। 

ये रहे उपस्थित

सम्मान समारोह के आयोजन में राज्य बाल संरक्षण आयोग की अध्यक्ष, छत्तीसगढ़ अंत्यावसायी वित्त विकास निगम की उपाध्यक्ष, महिला आयोग की सदस्य लोक गायिका कविता वासनिक सहित राजनांदगांव कलेक्टर, एसपी, नगर निगम आयुक्त और बड़ी संख्या में स्वच्छता दीदी, मितानिन मौजूद रही। इस सम्मान समारोह में महिलाएं काफी उत्साहित नजर आई। अतिथियों के द्वारा महिलाओं को सम्मान स्वरूप पुरस्कार वितरण किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News