GMC के छात्रों के समर्थन में उतरे मंत्री आरिफ अकील, कहा- डीन को तुरंत हटाया जाए

10/7/2019 5:57:09 PM

भोपाल: कमलनाथ सरकार में मंत्री आरिफ अकील ने गांधी मेडिकल कॉलेज की डीन को तुरंत हटाने की मांग की है। अकील का कहना है कि ‘डॉ अरुणा कुमार जिस दिन से डीन बनी है उस दिन से गांधी मेडिकल कॉलेज और हमीदिया अस्पताल अव्यवस्थाओं का अड्डा बन गया है और करोड़ों रुपए खर्च करने के बाद भी वहां मूलभूत सुविधाएं नहीं मिल पा रही है। GMC में लड़कियों के हॉस्टल में हुई घटना बेहद शर्मनाक है और इस घटना को रोकने में डीन की असफलता साफ तौर पर दिखाई दे रही है। इस घटना के बाद उन्हें तुरंत पद से हटा देना चाहिए’।



मंत्री अकील ने कहा कि ‘डीन डॉ अरुणा कुमार की नियम विरुद्ध नियुक्ति हुई है और उनकी नियुक्ति के खिलाफ भी वे पहले पत्र लिख चुके हैं, बावजूद इसके अभी तक कोई कार्रवाई नहीं की गई। आरिफ अकली ने प्रदेश की स्वास्थ्य मंत्री और प्रमुख सचिव से मांग की है कि डॉ अरुणा कुमार को तुरंत ही हटाकर किसी योग्य व्यक्ति को वहां बैठाया जाए'।

बता दें कि GMC में स्थित हॉस्टल के रूम में घुसकर किसी बदमाश ने छात्रा के साथ अश्लील हरकत की और लूट भी की थी, जिसके मामले में जूनियर जूनियर डाक्टर्स डीन को हटाने की मांग को लेकर तीसरे दिन भी हड़ताल जारी रखे हुए हैं। पुलिस और प्रशासन लगातार उन्हें मनाने की कोशिशें कर रहा है, लेकिन वे डीन को हटवाने की मांग कर रहे हैं।   

Vikas kumar

This news is Vikas kumar