CM शिवराज सिंह की फटकार के बाद मंत्री मोहन यादव ने हिजाब मामले से खुद को किया अलग, कहा- मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं

2/11/2022 9:52:33 PM

इंदौर (गौरव कंछल): हिजाब पर बढ़ते विवाद के बाद उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव ने खुद को हिजाब मामले से दूर कर लिया है। यह असर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह की फटकार के बाद आया है। इस दौरान मीडिया के सवाल पर कुछ मोहन यादव ने कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया। मीडिया के सवाल पर उन्होंने कहा कि मेरा इस मामले से कोई लेना देना नहीं है और फिर मीडिया के सवालों से बचकर निकल गए। स्कूल-कॉलेजों में लड़कियों को हिजाब को लेकर जारी विवाद पर प्रदेश के मंत्री अब बोलने से बच रहे हैं। इंदौर आए प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव से जब हिजाब को लेकर सवाल किया गया तो वे बचकर आगे निकल गए। उन्होंने यहां तक कह दिया कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

हिजाब पर बोलने से बचते नजर आये मोहन यादव 

राष्ट्रीय शिक्षा नीति 2020 के संदर्भ में नैक रैंकिंग को लेकर कार्यशाला के सिलसिले में प्रदेश के उच्च शिक्षा मंत्री डॉ. मोहन यादव इंदौर आये थे। मीडिया ने उनसे हिजाब को लेकर जारी विवाद के संदर्भ में सवाल किया तो मंत्री जी कोई भी टिप्पणी करने से बचते रहे। हिजाब को लेकर जारी विवाद को लेकर सवाल पर उन्होंने केवल इतना कहा कि उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है।

सीएम की हिदायत के बाद साधी मामले में चुप्पी

हिजाब पहनने को लेकर जारी विवाद के बीच प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रियों को कोई भी टिप्पणी करने से बचने की हिदायत दी है। बीते दिनों कैबिनेट बैठक के बाद सीएम ने मंत्रियों को सलाह देते हुए कहा कि वे किसी भी संवेदनशील मुद्दे पर बयानबाजी में सावधानी रखें। सीएम ने ये भी कहा कि मंत्री अपने बयानों में विभागीय मुद्दों पर मीडिया से चर्चा में विषय पर केंद्रित रहे तो बेहतर होगा। नीतिगत विषयों पर स्वविवेक से मंत्रीगण कोई बयान न दें। अब इसी का असर रहा कि लगातार कोशिश के बाद भी उच्च शिक्षा मंत्री ने हिजाब मामले पर कोई टिप्पणी नहीं की।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News