चाहे सिमी, JNB, PFI हो कोई भी एमपी में सर उठाने की कोशिश ना करे, कुचले जाएंगे सबके फन: मंत्री नरोत्तम मिश्रा

4/1/2022 5:59:19 PM

भोपाल: एमपी में आतंकवादी संगठनों (terrorist organization in mp) की बढ़ती गतिविधियों पर गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा (Home Minister Narottam Mishra) का बयान आया है। गृह मंत्री ने कहा कि रतलाम पुलिस टीम को बधाई दी जानी चाहिए। आतंकी सरगना इमरान और उसके दो साथियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इनके नाम सैफुल्ला और अल्तमस हैं। इमरान की गतिविधियां संदिग्ध थीं और पुलिस इसकी लगातार मॉनिटरिंग कर रही थी। इमरान ने सामाजिक कार्यक्रमों के माध्यम से 2014 में अपनी गतिविधियां प्रारंभ की थीं। यह एक हार्डकोर अपराधी है, साथ ही इमरान सीरिया (Syria) भी जाना चाहता था। उस समय एक साल के लिए इसको जेल में रखा था। बाद में उसने अपने तीन लोगों को विस्फोटक सामग्री लेकर राजस्थान भेजा लेकिन पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। इसके बाद मध्य प्रदेश पुलिस ने इसके मास्टरमाइंड सरगना हार्डकोर अपराधी इमरान (terrorist gangster imran) समेत सैफुल्लाह और अल्तमस को पकड़ा है। इन तीनों अपराधियों को राजस्थान पुलिस के हवाले कर दिया गया है।  

MP में नहीं पनपने देंगे आंतकी: गृह मंत्री
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि संगठन का मुख्य सरगना इमरान लंबे समय से संदिग्ध गतिविधियों में शामिल था और पुलिस लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रही थी। MP में कानून का राज है और किसी भी तरह के आतंकी संगठन को पनपने नहीं देंगे। अलसुफा (Alsufa) आतंकी संगठन से जुड़े तीन संदिग्धों को पकड़ने के लिए रतलाम पुलिस को बधाई देता हूं। संगठन का मुख्य सरगना इमरान लंबे समय से संदिग्ध गतिविधियों में शामिल था और पुलिस लगातार इसकी मॉनिटरिंग कर रही थी। MP में कानून का राज है और किसी भी तरह के आतंकी संगठन को पनपने नहीं देंगे।

कमलनाथ सरकार ने भ्रष्टाचार कर बिना काम के एडवांस भुगतान किया
गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने तत्कालीन कमलनाथ सरकार (then Kamal Nath government) को निशाने पर लेते हुए कहा कि 15 महीने की अपनी सरकार में कमलनाथ (Kamal Nath) ने भ्रष्टाचार कर ठेकेदारों को बिना काम किए 877 करोड़ का एडवांस भुगतान कर दिया। EOW ने इस‌ मामले में जल संसाधन विभाग के 3 अधिकारियों के खिलाफ केस दर्ज किया है। जो भी कंपनी जांच के दायरे में आएंगी उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कमलनाथ शैडो कैबिनेट बनाकर मीटिंग ही कर सकते हैं, आप उनसे दौरे की उम्मीद नहीं कर सकते हैं। कमलनाथ, गुरुवार को कांग्रेस के देशव्यापी धरने में मात्र 7 मिनट 12 सेकंड बैठे, इससे उनकी सक्रियता का पता चलता है। जब धरने का यह हाल है तो पार्टी का क्या होगा इसे समझा‌ जा सकता है।


एक दिन में 27 नये केस 
मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 27 नए केस आए हैं‌। जबकि 23 लोग ठीक हुए हैं। वर्तमान में कुल एक्टिव केस 140 हैं। प्रदेश में वर्तमान में संक्रमण दर 0.16% और रिकवरी रेट 98.70% है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News