रियलटी चैक के लिए निकले मंत्री प्रद्युम्न सिंह, विकासकार्य की बजाय शराब का जखीरा देख गुस्साए

6/15/2021 1:53:15 PM

ग्वालियर(अंकुर जैन): मध्य प्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर अपनी चिर-परिचित शैली में रविवार दोपहर ग्वालियर के सागरताल स्थित 33 केवी विद्युत सब-स्टेशन के अचानक पहुंच गए। मंत्री प्रधुम्न सिंह तोमर को निरीक्षण के दौरान सब स्टेशन परिसर में शराब की खाली बोतले मिलीं तो शांत रहने वाले मंत्री को भी गुस्सा आ गया। ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर ने तत्काल फोन पर ही जिम्मेदार अधिकारी/कर्मचारियों के विरुद्ध कार्यवाही करने के लिए निर्देश दिए। 

मध्यप्रदेश के ऊर्जा मंत्री प्रद्युम्न सिंह तोमर रविवार को भी चिरपरिचित अंदाज में रविवार सुबह से ही शहर के रीयलिटी-चैक पर निकल पड़े। ग्वालियर में चल रहे विकास कार्यो के रीयलिटी चैक पर निकले मंत्री तोमर एक के बाद एक ग्वालियर विधानसभा में जारी विकासकार्यो के स्थलों पर अचानक ही जा पहुंचे। उन्होने  सागर ताल रोड, बहोड़ापुर रोड़ और शिंदे की छावनी पर पहुंचकर सड़क, सीवर, नालों के निर्माण कार्यों का निरीक्षण किया। ऊर्जा मंत्री तोमर निर्माण कार्य की गुणवत्ता जांचने खुद चेम्बर में कूद गए। जहां निर्माण ठीकठाक मिला तब तक अफसरों के शाबासी देने वाले मंत्री ने मानसिक आरोग्यशाला के पास सीवर चेम्बर के निर्माण कार्य में घटिया क्वालिटी मिलने पर नगर निगम अधिकारियों को फटकार भी लगाई, और सीधे कलेक्ट्रेट पहुंच गए अधिकारियों को बुला कर कार्रवाई के निर्देश दिए। 


विद्युत सब-स्टेशन बना हुआ था शराबियों का अड्डा
दोपहर बाद मंत्री की रीयलिटी चैक का काफिला सागरताल स्थिति विद्युत सब स्टेशन पहुंचा। वहां मंत्री को न सफाई मिली न कोई व्यवस्था। इस दौरान सरकारी परिसर में शराबनोशी के निशानात भी मिले। मंत्री को वहां कई ब्रांड की बीयर व शराब की बोतलों का जखीरा बिखरा मिला, इस पर मंत्री का पारा चढ़ गया।

मौजूद कर्मचारियों से पूछा तो सफाई कराए जाने की व्यवस्था भी नहीं मिली। कोई जिम्मेदार अधिकारी वहां जवाबदेही के लिए नहीं मिला तो मंत्री ने संबंधित अधिकारी का नंबर लेकर मौके से ही उसे फोन लगाकर फटकार लगाई और वरिष्ठ अधिकारियों को दोषियों के विरुद्ध कार्रवाई का आदेश दिया। मंत्री ने अचंभी जताया कि सब-स्टेशन चारदीवारी से सुरक्षित है। चौकीदार रहता है, फिर परिसर के अंदर शराबनोशी किस तरह चल रही है।

meena

This news is Content Writer meena