सागर में भूपेंद्र की मनमानी? शिकायत लेकर CM के पास पहुंचे मंत्री गोविंद और गोपाल...सुनवाई नहीं हुई, तो जाएंगे दिल्ली! मध्य प्रदेश हिंदी न्यूज़

5/24/2023 2:50:43 PM

भोपाल: विधानसभा चुनाव से पहले मध्य प्रदेश में भाजपा के नेताओं में वर्चस्व की लड़ाई तेज हो गई है। मंगलवार को कैबिनेट बैठक के बाद प्रदेश के पीडब्लूडी मंत्री गोपाल भार्गव, राजस्व मंत्री गोविंद सिंह राजपूत (Govind Singh Rajpoot) ने विधायक शैलेंद्र जैन, विधायक प्रदीप लारिया और सागर जिलाध्यक्ष गौरव सिरोठिया के साथ सीएम शिवराज सिंह (CM Shivraj Singh) से मिलने पहुंचे और नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह (Bhupendra Singh) की शिकायत की। उन्होंने भूपेंद्र सिंह पर सागर में मनमानी करने के आरोप लगाए।

इन नेताओं का आरोप है कि सागर जिले में उनकी सुनवाई नहीं हो रही है। जिले का प्रशासन नगरीय विकास मंत्री भूपेंद्र सिंह के इशारे पर चल रहा है। नेताओं का कहना था कि भूपेंद्र सिंह ऐसे लोगों को प्रश्रय दे रहे हैं, जो उनके विरोधी हैं। इसके अलावा सागर में भूपेंद्र से पूछे बिना कोई काम नहीं हो रहा है। सूत्रों के मुताबिक इस बातचीत के दौरान स्थिति यहां तक पहुंच गई कि भूपेंद्र सिंह से नाराज गुट ने मुख्यमंत्री को यहां तक कह दिया कि यदि हालात ऐसे ही रहे तो वे सामूहिक रूप से इस्तीफा दे देंगे। वहीं सीएम शिवराज सिंह ने काफी देर तक भार्गव और राजपूत की शिकायतों को गौर से सुना। यह सारी बातचीत बंद कमरे में हुई। इस दौरान किसी को कमरे में नहीं आने दिया गया। शिकायतें सुनने के बाद सीएम ने भरोसा दिया कि वे जल्द ही इस मसले पर बात करेंगे। नाराज गुट का कहना है कि वो इस मुद्दे को काफी पहले से उठा रहे हैं। लेकिन जब उनपर ध्यान नहीं दिया गया उन लोगों ने एक साथ मुख्यमंत्री से बात की।

सीएम से मिलने के बाद मंत्रियों के इस गुट ने बीजेपी के प्रदेश संगठन महामंत्री हितानंद और प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा से भी मुलाकात की। इस दौरान इन लोगों ने दोनों नेताओं को दबाव में काम कर रहे संगठन और कार्यकर्ताओं की जानकारी दी। सूत्रों की मानें तो बुधवार को इन लोगों का बीजेपी के राष्ट्रीय सह संगठन महामंत्री शिवप्रकाश से मिलने का कार्यक्रम है। इतना ही नहीं इस गुट का कहना है कि यदि उनकी शिकायतों का समाधान नहीं हुआ तो वे दिल्ली भी जाएंगे। हालांकि इस मसले पर दिग्गज नेता गोपाल भार्गव ने कहा कि संगठन और प्रशासन से जुड़े मसलों पर बातचीत करने गए थे। मंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि हम सभी नेता एकजुट हैं। कहीं कोई विवाद की स्थिति नहीं है। भाजपा में इस तरह की राजनीति की परंपरा भी नहीं है।

meena

This news is Content Writer meena