MP के इस एयरबेस से मिराज ने भरी थी उड़ान, जैश के ठिकानों पर बरसाए गोले

2/26/2019 3:37:17 PM

ग्वालियर: भारतीय वायुसेना ने पुलवामा हमले में 40 जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान के घर में घुसकर बड़ी कार्रवाई कर ले लिया है। भारतीय वायुसेना ने मंगलवार सुबह करीब 3.30 बजे मिराज के 12 फाइटर जेट से हमला किया और मुजफ्फराबाद, बालाकोट और चकोट में स्थित आतंकी कैंप पर बमबारी कर उसके कैंप को पूरी तरह तबाह कर दिया।


एयर स्ट्राइक में पाकिस्तान के आतंकी कैंपों पर बम बरसाने वाले 12 फाइटर प्लेन मिराज में से कुछ ने ग्वालियर के महाराजपुरा एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी। इन्हीं मिराज प्लेन से पीओके में जैश के आतंकी कैंप पर 1000 किलो के बम बरसाए गए।



ग्वालियर से भी भरी गई थी उड़ान
POK में भारतीय वायुसेना के जिस मिराज फाइटर प्लेन ने जैश के आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूद किया, उनमें से 3 ने ग्वालियर के महाराजपुर एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरी थी। इस एयरबेस में सुखोई, मिराज और फाइटर प्लेन शामिल हैं। 

वायुसेना के मिराज 2000 ने पीओके में घुसकर जैश ए मोहम्मद, हिजबुल मुजाहीद्दीन और लश्कर ए तैयबा के आंतकी ठिकानों पर 1000 किलों से ज्यादा के बम गिराए। इस हमले में कई आतंकी ठिकाने और लॉन्च पैड तबाह हुए है। भारतीय वायुसेना की इस कार्रवाई में 200 से 300 आतंकी मारे गए हैं।|

suman

This news is suman