किसी बड़े वकील को हायर करने की तैयारी में मिर्ची बाबा, रेप केस में अब तक दायर नहीं की जमानत याचिका

8/24/2022 7:18:14 PM

भोपाल(विवान तिवारी) : रायसेन की महिला से दुष्कर्म के आरोप में बीते कुछ दिनों पहले मिर्ची बाबा उर्फ वैराग्यानंद गिरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। बाबा को न्यायिक अभिरक्षा में 14 दिन हो चुके हैं। वही उनकी तरफ से अब तक कोर्ट में जमानत की अर्जी नहीं लगाई गई है। भोपाल की महिला थाना पुलिस ने बाबा को बीते 9 अगस्त को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कर दिया था। पेशी के बाद बाबा को कोर्ट ने न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया था। सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार बाबा किसी बड़े सुप्रीम कोर्ट के लॉयर को अपनी केस के लिए हायर करने की योजना बनाए हुए हैं। अब ऐसे में यह माना जा सकता है कि यही कारण है कि अब तक उनकी तरफ से जमानत याचिका दायर करने में देरी हो रही है।

PunjabKesari

• खीर के लिए इस्तेमाल होने वाला साबूदाना बाबा के घर से हुआ था बरामद: सूत्र

दरअसल इस पूरे मामले में पीड़िता ने यह बताया था कि बाबा ने संतान प्राप्ति को लेकर के साबूदाने की खीर में भभूत डाल कर पीड़िता को खाने के लिए बोला था और उसके बाद बाबा ने उसके साथ बलात्कार किया था। वहीं सूत्रों के हवाले से आई खबर के अनुसार बाबा के घर से पुलिस को साबूदाना मिला है और इसके साथ में ही पीड़िता ने और जो कुछ भी घर पर होने की बात कही थी उसमें से कई चीजें पुलिस को बरामद हुई हैं।

PunjabKesari

• बच्चे की चाह में पीड़िता पहुंची थी बाबा के पास

दरअसल, बीते कुछ दिनों पहले पीड़ित महिला ने मिर्ची बाबा पर ये आरोप लगाया था कि महिला को बच्चा नहीं हो रहा था। जुलाई माह में बच्चे की चाह लेकर वह मिर्ची बाबा के पास पहुंची थी। बाबा ने उसे भभूत दी। उस भभूत में कोई नशीली दवा मिली हुई थी ऐसा महिला का कहना है। पीड़िता ने जब दवा खाई तो उसे चक्कर आने लगा। मिर्ची बाबा ने मिनाल रेसीडेंसी निवास पर उसे कहा कि तुम ऊपर जाकर लेट जाओ। वह जब ऊपर जाकर लेट गई तो उसके साथ नशे की हालत में बाबा ने दुष्कर्म किया। महिला ने आरोप लगाया कि उसने जान से मारने तक की धमकी बाबा दी थी। इस पूरे मामले में महिला थाना में मिर्ची बाबा के खिलाफ जबरन बलात्कार का मामला दर्ज किया था।

PunjabKesari

• कांग्रेस नेताओ के करीबी है मिर्चीबाबा

मिर्ची बाबा कांग्रेस नेताओं के करीबी माने जाते है। हर चुनाव में कांग्रेस नेताओं के लिए वोट मांगा करते हैं। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान भोपाल से उम्मीदवार दिग्विजय सिंह के लिए उन्होंने मिर्ची यज्ञ तक किया था लेकिन वह चुनाव हार गए थे। वही कुछ माह पहले ही गौशालाओं को लेकर मिर्ची बाबा अनशन पर बैठ गए थे ऐसे में पूर्व सीएम कमलनाथ ने उनका अनशन तुड़वाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News