शर्मसार : 14 माह की मासूम को दादा ने बनाया हवस का शिकार, दूसरे दिन हुआ मैडीकल और FIR

7/16/2018 5:01:49 PM

विदिशा : लेटरी तहसील से रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है। यहां रिश्ते में दादा ने 14 माह की मासूम के साथ बलात्कार की घिनौनी वारदात को अंजाम दे दिया। घटना के बाद से आरोपी फरार है।

यह है पूरा घटनाक्रम
मामला मक्सूदनगढ़ रोड पर करीब 12 किलोमीटर दूर स्थित ग्राम ताजपुरा का है। दरअसल शनिवार शाम पांच बजे दीवान खेत में काम कर रहा था। इस दौरान उसकी 14 माह की बच्ची भी वहीं जमीन पर खेल रही थी। इतने में दीवान का चाचा गजराज वहां पहुंचा और बच्ची को खिलाने के बहाने गोद में उठाकर वहां से दूर ले गया।

कुछ देर बाद गजराज का बेटा राजपाल बच्ची को वापस लेकर घर पहुंचा। बच्ची का जोर-जोर से रो रही थी, जब मां ने उसके बदन पर लगा खून देखा तो उसके होश उड़ गए। यह देख दीवान और उसकी पत्नी आरोपी चाचा के घर पहुंचे और इसका कारण पूछा। माता-पिता जब आरोपी के जवाब से संतुष्ट नहीं हुए तो उन्होंने इसकी रिपोर्ट लटेरी थाने में कराई।

पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल
एक ओर जहां पूरे देश में बलात्कार को लेकर सरकार पूरी संवेदनशीलता से काम कर रहा है। वहीं, लटेरी पुलिस की कार्रवाई शंका का सबब बनी हुई है। शनिवार यानी 14 जुलाई की शाम बच्ची के साथ यह घिनौनी घटना हुई। उसे पुलिस थाने लाया गया लेकिन 15 जुलाई को मामले की एफआईआर काटी गई। साथ ही मेडीकल भी 15 जुलाई को ही कराया। यह अपने आप में बड़ा सवाल है कि पुलिस मासूम के मामले में संवेदनशील क्यों नहीं दिखी।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी दादा के खिलाफ ज्यादती और पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी है।

 

Prashar

This news is Prashar