पिता और दादी से परेशान होकर घर में चली गई थी नाबालिग लड़की, मिलने पर पुलिस से कहा,- मैं बहुत पढ़ना चाहती हूं

4/20/2022 6:43:58 PM

इंदौर (सचिन बहरानी): इंदौर के विजय नगर थाना क्षेत्र के रहने वाली एक नाबालिक बच्ची अपने पिता और दादी की प्रताड़ना से तंग आकर घर छोड़कर कहीं चली गई थी। परिजनों ने खूब ढूंढने के बाद आखिरकार मां ने पुलिस थाने में शिकायत दर्ज करवाई। पुलिस बच्ची की तलाश में जुटी थी। तभी सूचना मिली कि बच्ची स्कूल में परीक्षा दे रही है। पुलिस ने बच्ची की परीक्षा खत्म होने के बाद बच्ची को बरामद कर थाने लाकर पूछताछ कर रही है। लेकिन यह बात बच्ची ने पुलिस को जरूर बताई है कि वह पढ़ना चाहती है लेकिन उसके पिता और दादी उसे  पढ़ने नहीं देते हैं और आये दिन उसे परेशान करते हैं।

स्कूल में एग्जाम देती मिली बच्ची 

इंदौर की विजय नगर क्षेत्र से एक 12 वर्षीय बच्ची की गुमशुदगी का मामला सामने आया था। थाना प्रभारी तहजीब काजी ने बताया कि क्षेत्र में लगे सारे सीसीटीवी चेक किए, तो बच्ची स्टार चौराहे से खजराना तरफ जाती हुई दिखी। रातभर खोजने के बाद पुलिस को उसकी आखिरी लोकेशन खजराना एरिया में दिखाई दी थी। उसके बाद सुबह फिर तलाशी अभियान चलाया, तो बच्ची खजराना के एक स्कूल में परीक्षा देती हुई मिली। जब परीक्षा खत्म हुई बच्ची को थाने लाकर पूछताछ की तो उसने बताया की पिता और दादी उसे बहुत परेशान करते हैं और डांटते हैं, इसलिए मैं घर छोड़कर चली गई थी और दूसरे दिन सुबह को परीक्षा देने स्कूल आ गई। मैं आगे पढ़ना चाहती हूं।

पिता और दादी पर लगाया 'प्रताड़ना' का आरोप

पुलिस अभी बच्ची की काउंसलिंग कर रही है और जो भी उसके साथ परिवार के सदस्यों ने किया है उसके बारे में पूरी जानकारी जुटा रही है। इससे पहले भी बच्ची अपने घर से इन्हीं लोगों के तनाव के चलते घर से जा चुकी है। फिलहाल में पुलिस बच्ची से काउंसलिंग कर समझाइस दे रही है तो वही बच्ची के पिता और दादी से भी आगे पुलिस पूछताछ करेगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Devendra Singh

Recommended News

Related News