MLA जजपाल जज्जी ने अशोकनगरवासियों को सौंपा पछार पार्क, ड्रीम प्रोजेक्ट तुलसी सरोवर का सौंदर्यकरण जारी

8/17/2022 6:51:51 PM

अशोकनगर(गजेंद्र लोधी): अशोकनगर में आजादी का अमृत महोत्सव व स्वतंत्रता दिवस धूमधाम से मनाया गया। तुलसी सरोवर सौंदर्यकरण के अंतर्गत नव निर्मित पछार पार्क के पहले चरण का कार्य पूर्ण होने पर सोमवार को उद्घाटन समारोह भी रखा गया। इस दौरान विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने बतौर मुख्य मेहमान शिरकत की। उन्होंने तुलसी पछार पार्क को नगरपालिका व आमजन को सुपुर्द करते हुए कहा कि पछार पार्क, शहर के विकास का मॉडल और आकर्षण का केंद्र बिंदु है। तुलसी सरोवर सौंदर्यीकरण मेरा एक सपना था जो शीघ्र पूर्ण होगा। इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष उमेश रघुवंशी,जिलामंत्री मनोज शर्मा उपाध्याय, पार्षद जयमण्डल यादव,प्रमेन्द्र तायड़े जॉर्ज,महेंद्र भारद्वाज,राशिद खान चिन्ना, धर्मेंद्र रघुवंशी नपा सीएमओ प्रियंका सिंह, ठेकेदार नपा कर्मचारी,पछार क्लब के सदस्य आदि मौजूद रहे। उन्होंने कहा कि पछार पार्क के साथ ही चाट-चौपाटी का निर्माण कार्य जारी है, चारों और तालाब का सौंदर्यीकरण किया जाएगा, जिसमें पछार हनुमान टापू के सौंदर्यकरण के लिए करीब 5 करोड़ रुपए राज्य शासन द्वारा स्वीकृत किए गए, जिसकी टेंडर प्रक्रिया भी पूर्ण हो गई है, अब शीघ्र ही निर्माण कार्य शुरू होगा। इस टापू पर जन सहयोग से हनुमान जी की प्रतिमा लगाई जाएगी।

4.98 करोड़ की राशि से किया जा रहा है सौंदर्य करण का कार्य

उन्होंने बताया कि तुलसी सरोवर सौंदर्यकरण का कार्य करीब 4.98 करोड़ रुपए की राशि से किया जा रहा है, जिसके दूसरे चरण का निर्माण कार्य जारी है। इसी के साथ रिटर्निंग वॉल का कार्य भी लगभग पूर्ण हो चुका है एवं नाला निर्माण का कार्य सुचारू रूप से चालू है। उल्लेखनीय है कि विधायक जज्जी का ड्रीम प्रोजेक्ट कहा जाने वाला तुलसी सरोवर सौंदर्य करण का कार्य अभी जारी है जिसके पहले भाग का लोकार्पण किया गया है। इसके साथ ही अन्य निर्माण कार्य दूसरे चरण में जल्द पूरा होकर पूर्ण रूप से लोकार्पित किया जाएगा।

बेकार पड़ी,खुर्द बुर्द हो रही जगह का किया सदुपयोग

दरअसल विधायक जज्जी ने पछार क्लब के साथियों के साथ तुलसी सरोवर तालाब के आसपास खाली पड़ी जमीन जो अतिक्रमणकारियों की वजह से खुर्द-बुर्द हो रही थी, साथ ही लोग वहां कचरा गंदगी फैला रहे थे, जिससे तालाब सहित आसपास प्रदूषण फैल रहा था, की साफ- सफाई कर एक सुंदर पार्क बनाने का जिम्मा उठाया और पछार क्लब के साथियों के साथ करीब 6 माह तक श्रमदान कर उसकी साफ-सफाई की और इसे पछार पार्क का नाम देकर एक सुंदर पार्क बनाने का जिम्मा स्वयं ने उठाया। जज्जी के विधायक बनते ही उन्होंने तुलसी सरोवर सौंदर्य करण का प्रस्ताव तैयार कर सरकार के समक्ष रखा और प्रस्ताव को स्वीकृति मिलते ही निर्माण कार्य शुरू हुआ जिसकी वजह से आज एक जर्जर अवस्था में पड़ी बेकार जगह पर सुंदर पार्क तैयार हो गया। जिसके पहले चरण मैं निर्मित पार्क खुलने से आमजन के लिए परिवार सहित घूमने फिरने एवं सुकून के कुछ पल बैठकर बिताने के लिए बेहतर जगह बन गई है।

पछार पार्क में कार्यरत इंजीनियर, ठेकेदार व कर्मचारियों का किया सम्मान

विधायक जजपाल सिंह जज्जी ने पछार पार्क का निर्माणकार्य कर रहे इंजीनियर राकेश धाकड़,ठेकेदार संजीव भारील, अमित रघुवंशी, आनंद रघुवंशी सहित कर्मचारियों को फूल माला पहनाकर सम्मानित कर गुणवत्तापूर्ण कार्य करने पर बधाई दीं।

पछार पार्क के फेज-1 का किया निरीक्षण

विधायक जज्जी ने पछार पार्क के फेज-1 का निरीक्षण कर उसकी सुंदरता और गुणबत्ता देखी,वाकई पछार पार्क गुणवत्तापूर्ण ओर सुंदर बनाया गया है। निरीक्षण के दौरान नपा सीएमओ भाजपा जिलाध्यक्ष मौजूद रहे।

meena

This news is Content Writer meena