स्वास्थ्य विभाग कि लापरवाही ने ले ली महिला की जान, विधायक ने तरुंत किया डॉक्टर को सस्पेंड

1/13/2019 1:01:36 PM

ग्वालियर: प्रदेश में कांग्रेस ने 15 साल बाद सत्ता में वापसी की है। जिसका असर यह है कि कांग्रेस के नेता जमीनी स्तर पर काम कर रहे हैं। इस बीच ग्वालियर से एक बड़ी खबर आ रही है जहां देर रात एक व्यक्ति ने विधायक को फोन लगाकर कहा कि एक महिला की तबीयत बेहद खराब है और अस्पताल में डाक्टर ही नहीं है। इस पर विधायक तुरंत अस्पताल पहुंचे और ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर के वहां मौजूद न होने पर उसे सस्पेंड कर दिया। लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। 



 

बता दें कि शनिवार रात एक व्यक्ति ने जिले के कमलराजा अस्पताल से कांग्रेस विधायक प्रवीण पाठक को फोन कर कहा कि यहां एक महिला की हालत बेहद गंभीर हालत में है और गांठ की परेशानी से जूझ रही है। लेकिन यहां कोई भी डॉक्टर मौजूद मौजूद नहीं है। इस पर विधायक प्रवीण तुरंत ही अपना कार्यक्रम छोड़ कर अस्पताल पहुंचे लेकिन तब तक महिला की मौत हो चुकी थी। इससे नाराज विधायक ने सीएमओ से जानकारी तलब की। काफी देर तक उन्हें संतोषजनक जवाब नहीं मिला तो विधायक ने सीधे चिकित्सा मंत्री विजयलक्ष्मी साधौ से फोन पर बात की और मरीज के साथ हुई असंवेदनशीलता की जानकारी दी। इसके बाद मंत्री साधौ ने ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर को सस्पेंड करने के निर्देश दे दिए।



 

बड़ी बात यह रही कि विधायक प्रवीण पाठक महिला अंगूरी देवी के परिजनों को नहीं जानते थे। लेकिन विधायक का नंबर परिजनों के पास था इसलिए उन्होंने अस्पताल की लापरवाही के चलते विधायक को फोन लगाया। लेकिन विधायक के जाने के बाद कुछ ही देर में महिला की मौत हो गई। इस घटना के बाद विधायक प्रवीण पाठक ने सोमवार को डॉक्टरों की बैठक करने की बात कही है। वहीं यह घटना प्रदेश के अस्पतालों की पोल खोलती है। 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar