विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल ने की नई पहल, जनता को बांटेंगे दवाइंयों के 3 हजार पैकेट

4/26/2021 1:05:21 PM

इंदौर(सचिन बहरानी): इंदौर शहर में कोरोनावायरस के संक्रमण की चीन को तोड़ने के लिए कांग्रेस के दो विधायकों द्वारा संयुक्त रूप से एक बड़ी पहल की जा रही है। इस पहल के अंतर्गत इन विधायकों के द्वारा कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को सात दवाइयों का पैकेट दिया जाएगा। इंदौर में 30000 पैकेट फ्री में बांटे जाएंगे।

कांग्रेस विधायक संजय शुक्ला और विशाल पटेल ने बताया कि शासन प्रशासन के द्वारा पहले लॉकडाउन, फिर नाइट कर्फ्यू, फिर वीकेंड क्लोज, फिर कोरोना कर्फ्यू के रूप में सारे प्रयोग कोरोना के संक्रमण की बढ़ती हुई चेन को तोड़ने के लिए किए जा चुके हैं। इस तरह के जितने प्रयोग किए गए उसमें से किसी भी प्रयोग का सार्थक परिणाम अब तक सामने नहीं आया है। इंदौर में कोरोना के संक्रमण की चेन टूट नहीं पा रही है। कोरोना कर्फ्यू के रूप में सख्त कर्फ्यू लगा दिए जाने के बावजूद हर दिन 1500 से 1800 मरीज निकल रहे हैं। अस्पतालों में हालात खराब हैं। जो मरीज सामने आ रहे हैं उन्हें उपचार भी नहीं मिल पा रहा है। ऐसी स्थिति में कोरोना की चेन को तोड़ने के लिए एक अलग बड़ा प्रयास करने का फैसला लिया गया है।

विधायक शुक्ला एवं पटेल ने बताया कि सर्दी जुकाम खांसी बुखार और कोरोना के लक्षण वाले मरीजों को सात दवाइयों का एक पैकेट वितरित किया जाएगा। इस पैकेट के वितरण का कार्य कल मंगलवार से शुरू होगा। कुल 30000 पैकेट फ्री में जनता को बांटे जाएंगे। इस पैकेट में सभी वही दवाएं हैं जो भारत सरकार के द्वारा कोरोनावायरस के मरीजों को देने के लिए मंजूरी दी गई है।

विधायक शुक्ला ने बताया कि उनके बाणगंगा स्थित निवास के साथ ही कुशवाह नगर, भागीरथपुरा, हुकुमचंद कॉलोनी, एयरपोर्ट के 60 फीट रोड पर गुरुकृपा गार्डन के सामने यह दवाई नागरिकों को मिल सकेगी। इस दवाई के 15000 पैकेट तैयार करवाए गए हैं। विधायक पटेल ने बताया कि देपालपुर, गांधीनगर ,बेटमा, गौतमपुरा और हातोद में इस दवाई का निशुल्क वितरण किया जाएगा। इसके लिए इन ग्रामीण क्षेत्रों में वितरण हेतु इस दवाई के 15000 पैकेट तैयार कराए गए हैं। उक्त दोनों विधायकों के द्वारा कल मंगलवार को सुबह से कोरोना के लक्षणों से पीड़ित नागरिकों को निशुल्क यह दवाई देने का काम शुरू कर दिया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

meena

Recommended News

Related News