बच्चा चोरी की शक में मॉब लिचिंग के दो मामले, भिंड और मुरैना जिले में विक्षिप्त महिलाओं को पीटा

8/10/2019 4:11:58 PM

मुरैना: प्रदेश में बच्चा चोरी की आशंका में मॉब लिचिंग के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे। हाल ही में प्रदेश में दो अलग अलग जिलों में दो विक्षिप्त महिलाओं को इसलिए बेरहमी से पीटा गया क्योंकि उनपर बच्चा चोरी का आरोप लगाया गया था। 



पहला मामला मुरैना जिले के कैलारस तहसील के भुरावली गांव का है। यहां बच्चा चोरी की आशंका में विक्षिप्त महिला को पीटा गया। महिला को उपचार के लिए जिला अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन महिला की पिटाई के वीडियो लोगों ने सोशल मीडिया पर पहले ही पोस्ट कर दिए। इसके बाद जिला अस्पताल में भर्ती मरीजों के अटेंडरों ने यह वीडियो देखा। इस पर अस्पताल में भर्ती उसी महिला को फिर से पीट-पीटकर अस्पताल से बाहर निकाल दिया और पुलिस थाने पहुंचा दिया।



इसी बीच कोतवाली पुलिस यहां पहुंच गई और महिला को थाने ले आई। यहां महिला का एक परिजन आया, जिसके साथ महिला को भेज दिया गया। बता दें कि मुरैना जिले में तीन से चार घटनाएं लगातार सामने आ चुकी हैं।



मॉब लिचिंग का दूसरा मामला भिंड जिले के मुडियाखेरा गांव का है। यहां भी महिला को बच्चा चोर समझकर मारपीट की गई। महिला का कसूर सिर्फ इतना था कि उसने राह जाती बच्ची से बात करनी चाही। बच्ची घबरा गई और भाग कर अपने परिजनों के पास चली गई। बच्ची के माता पिता व आस पड़ोस ने बिना महिला से पूरा सच जाने इसे बेरहमी से पीटा और पुलिस के हवाले कर दिया।

पुलिस ने महिला के घर फोन लगाकर पूछा तो पता चला कि वह मानसिक रूप से कमजोर है। वहीं पूछताछ में महिला ने बताया कि वह मथुरा जा रही थी, लेकिन गलती से वह भिंड ट्रेन में बैठ गई। स्टेशन से उतरकर वह किसी तरह मुडियाखेरा गांव पहुंच गई। महिला को देखकर किशोरी डर गई। एसआई चौहान के मुताबिक महिला को ग्वालियर भिजवा दिया गया है।

 

meena

This news is Edited By meena