मोदी चालीसा के बाद लांच हुआ 'M.O.D.I' का फुलफॉर्म, CM शिवराज ने समझाया PM के नाम का पूरा मतलब

5/30/2020 5:19:39 PM

भोपाल: हाल ही में उत्तराखंड की बीजेपी सरकार के विधायक ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चालीसा लांच की थी। अब मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी PM मोदी के नाम का पूरा मतलब समझाया है। शिवराज ने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए MODI के चारों शब्दों का अर्थ बताया है। शिवराज सिंह ने कहा कि यह देश के प्रधानमंत्री का नाम केवल नाम नहीं है उनका नाम एक मंत्र है। जो हमें आगे बढ़ने की उर्जा देता है। 



दरअसल सीएम शिवराज सिंह ने मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का पहला वर्ष पूरा होने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी । इस दौरान उन्होंने एक के बाद एक ट्वीट करते हुए पीएम मोदी के नाम का मतलब समझाया और कहा कि जब 'मोदी-मोदी' की गूंज उठती है, तो यह केवल एक नाम नहीं, एक मंत्र के रूप में हमें ऊर्जा, प्रेरणा और विश्वास से भरता है। उनके नाम का पहला अक्षर M  जिसका मतलब है मोटिवेशनल (motivational)देश को ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए हम सबको प्रेरित करते हैं। सीएम ने दूसरे अक्षर O का मतलब ऑपरच्युनिटी (Opportunity) बताया है जो प्रधानमंत्री देश के संसाधनों में छिपे नए अवसरों को सामने लाते हैं। 


शिवराज सिंह ने अगले ट्वीट में कहा कि मोदी जी के नाम का तीसरा अक्षर D; D से होती है दूरदर्शिता, डाइनैमिक लीडरशिप, डेव्लपमेंट...मोदी जी की दूरदर्शिता, डाइनैमिक लीडरशिप का ही प्रमाण है जो भारत को डेव्लपमेंट के रास्ते पर तेज रफ्तार से आगे बढ़ा रही है। आज पूरी दुनिया उन्हें विकास पुरुष के नाम से जानती है। मोदी जी के नाम का चौथा और आखिरी अक्षर है I; I से होता है इंडिया, इन्सपाइर, इच्छाशक्ति...मोदी जी हमारे ऐसे नेता हैं जो इंडिया को...भारत को अपनी दृढ़ इच्छाशक्ति से आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए इन्सपाइर करते हैं।



आपको बता दें कि इससे पहले उतराखंड के एक भाजपा नेता ने पीएम मोदी को लेकर मोदी चालीसा लिखी थी जो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुई। हनुमान चालीसा की तर्ज पर बनाई गई मोदी चालिसा को मोदी भक्त एवं उनके समर्थकों ने खूब वायरल किया था। मोदी चालीसा में नरेंद्र मोदी के क्रियाकलापों का खूब बखान किया गया है। हनुमान चालीसा की तर्ज पर इसकी भी शुरुआत च् जय नरेंद्र ग्यान गुन सागर, जय मोदी तिहुं लोक उजागरज् से शुरू किया गया है।

 

 

meena

This news is Edited By meena