मोदी की सभा : 11 स्थानों पर रहेगी पार्किंग व्यवस्था, लगाए जाएंगे 80 कैमरे

6/21/2018 1:59:30 PM

इंदौर: 23 जून को इंदौर आ रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। सभा के लिए नेहरू स्टेडियम के आसपास 11 स्थानों पर वाहन पार्किंग की व्यवस्था की जा रही है। इन पार्किंग स्थानों पर पीने के पानी के साथ ही लाइट व साउंड की व्यवस्था भी रहेगी। पीएम मोदी की सभा के लिए तीन भव्य डोम लगभग तैयार किए जा चुके है। इन डोमों में 35 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था की जा रही है। इसके अलावा स्टेडियम की गैलरी में भी 30 हजार लोग बैठ सकेंगे इस प्रकार मोदी के कार्यक्रम के दौरान लगभग 65 हजार लोग स्टेडियम में मौजूद रहेंगे। इन लोगों के वाहनों को पार्क करने के लिए स्टेडियम के आसपास 11 पार्किंग क्षेत्र बनाए जा रहे है।

निगम को दी जिम्मेदारी
मप्र के मुख्य सचिव बीपी सिंह ने अन्य अधिकारियों के साथ मिलकर पार्किंग व्यवस्था को अंतिम रूप दिया है। इंदौर नगर निगम को पार्किंग स्थलों की व्यवस्था की जिम्मेदारी दी गई है। निगम द्वारा चुने गए पार्किंग स्थलों पर चूरी गिट्‌टी डालकर पूरे क्षेत्र को समतल किया जाएगा। यहां पर निगम की अोर से पानी के स्टॉल लगाए जाएंगे। 

80 कैमरे लगाए जाएंगे
स्टेडियम और आसपास निगरानी के लिए 80 कैमरे लगाए जाएंगे। इसके अलावा स्टेडियम के आसपास स्थित भवनाें पर राइफल लेकर सिपाहियों को तैनात किया जाएगा। डीआईजी के अनुसार मोदी की सभा के लिए 2500 पुलिसकर्मी और अफसरों की ड्यूटी लगाई गई है।
 

suman

This news is suman