विंध्य क्षेत्र में मोदी-शाह का स्ट्राइक रेट 100%, तो सिंधिया-कमलनाथ का 0% रहा

12/15/2018 1:46:52 PM

रीवा: विधानसभा चुनावों में अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए बीजेपी, कांग्रेस सहित तमाम पार्टियों के नेताओं ने जमकर प्रचार किया था। विंध्य की 30 सीटों को साधने के लिए बीजेपी की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, अमित शाह, स्मृति इरानी, मनोज तिवारी और शिवराज सिंह आए थे। वहीं कांग्रेस से भी प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, ज्योतिरादित्य सिंधिया और नवजोत सिंह सिद्धू ने भी प्रचार किया। बीएसपी से मायावती तो सपा से अखिलेश यादव ने भी यहां पर सभाएं कीं। लेकिन विंध्य क्षेत्र की ज्यादातर सीटों पर कब्जा बीजेपी का ही हुआ हालांकि वह प्रदेश में सरकार बनाने में नाकाम रही।


30 में से 24 पर बीजेपी का कब्जा


भारतीय जनता पार्टी ने विंध्य क्षेत्र में कुल 30 में से 24 सीटों पर कब्जा किया और महज 06 सीटें ही कांग्रेस जीत पाई। वहीं बीएसपी और एसपी का खाता भी नहीं खुला। जीतने वाली पार्टियों के स्टार प्रचारकों का स्ट्राइक रेट देखें तो पीएम नरेन्द्र मोदी और अमित शाह ने जिन-जिन सीटों पर प्रचार किया सभी पर बीजेपी का कब्जा रहा। मतलब बीजेपी के स्टार प्रचारकों का स्ट्राइक रेट 100% रहा। वहीं कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ का कुल स्ट्राइक रेट 0% रहा। केन्द्रीय मंत्री स्मृति इरानी का 50% तो मनोज तिवारी का स्ट्राइक रेट 100% रहा।


 

कांग्रेस के स्टार प्रचारक नवजोत सिंह सिद्धू का स्ट्राइक रेट 0%, बीएसपी की सुप्रीमो मायावती का 0% औऱ सपा प्रमुख अखिलेश यादव का भी स्ट्राइक रेट 0% रहा। वहीं तत्कालीन मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का स्ट्राइक रेट 90% ,तो अजय सिंह का महज 10% रहा।

सभी पार्टी नेताओं का स्ट्राइक रेट 

 पार्टी नेता स्ट्राइक रेट
नरेन्द्र मोदी (बीजेपी) 100%
अमित शाह (बीजेपी) 100%
मनोज तिवारी (बीजेपी)  100%
स्मृति इरानी (बीजेपी)    50%
शिवराज सिंह (बीजेपी)  90%
ज्योतिरादित्य सिंधिया (कांग्रेस)    0%
कमलनाथ (कांग्रेस) 0%
नवजोत सिंह सिद्धू (कांग्रेस)    0%
अजय सिंह (कांग्रेस)    18%
मायावती  (बसपा) 0%
अखिलेश यादव  (सपा) 0%

 

Vikas kumar

This news is Vikas kumar