MP में फिर सक्रिय हुआ मानसून, मौसम विभाग का 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

9/24/2019 5:35:54 PM

भोपाल: मध्य प्रदेश में इस बार मानसून ने भारी तबाही मचाई है। वही अब कुछ दिनों के ब्रेक के बाद मप्र में फिर से बारिश का सिलसिला शुरु हो गया है। मौसम विभाग के अनुसार आगामी 24 घंटों में 16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। वहीं कई हिस्सों में बौछारें पड़ने की संभावना है।



16 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट  
सोमवार के बाद मंगलवार को भी कई इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। मौसम विभाग ने राज्य के रायसेन, विदिशा, गुना, सागर, टीकमगढ़, सीहोर, छतरपुर, शिवपुरी, नीमच, हरदा, नरसिंहपुर, राजगढ़, शाजापुर, आगर, दतिया एवं देवास जिले में आज भारी बारिश की आशंका जताई है। अनेक स्थानों पर गरज चमक की स्थिति बन सकती है।

भारी बारिश की चेतावनी
मौसम विभाग के अनुसार, अरब सागर क्षेत्र में बने कम दबाव के क्षेत्र का असर राज्य के कई हिस्सों पर है। इसके चलते बारिश का क्रम बना हुआ है, मंगलवार को भी राज्य के विभिन्न हिस्सों में बादल छाए हुए हैं और धूप नहीं निकली, जिससे मौसम राहत भरा है, मगर बादलों के छंटने से उमस बढ़ जाती है। बीते 24 घंटों के दौरान बैतूल में 68 मिली मीटर, गुना में 46 मिली मीटर, खरगोन में 69 मिली मीटर, राजगढ़ में 56 मिली मीटर बारिश दर्ज की गई।

इन जिलों में हल्की बौछारे पड़ने के आसार 
प्रदेश के उज्जैन, रतलाम, इंदौर, धार, खंडवा, अलीराजपुर, झाबुआ, बड़वानी, बुरहानपुर, भोपाल, रायसेन, विदिशा, होशंगाबाद, बैतूल, सागर, दमोह, पन्ना, टीकमगढ़, गुना, अशोकनगर, श्योपुर, कटनी, जबलपुर, बालाघाट, सिवनी, छिंदवाड़ा, मंडला, अनूपपुर, डिंडौरी, उमरिया एवं शहडोल जिले में अनेक स्थानों पर वर्षा या गरज चमक के साथ बौछारें पड़ने के आसार हैं।

Vikas kumar

This news is Vikas kumar