फनी तूफान का MP में भी दिखा असर, कई इलाकों में चली धूल भरी आंधियां, हुई तेज बारिश

5/4/2019 10:53:43 AM

भोपाल: ओडिशा के तट से टकराने के बाद भंयकर फनी तूफान ने शुक्रवार को मध्यप्रदेश में भी अपना असर दिखाया। सतना, सिंगरौली, रीवा समेत विंध्य क्षेत्र में कई इलाकों सहित प्रदेश के अलग अलग हिस्सों में तूफ़ान का असर देखने को मिल रहा है, यहां तेज हवा के साथ बारिश की भी हुई है। साथ ही बादलों के कारण प्रदेश में कई स्थानों पर दिन के अधिकतम तापमान में गिरावट दर्ज की गई। प्रदेश में सबसे अधिक तापमान 44 डिग्री सेल्सियस दमोह में रिकार्ड किया गया। 


रीवा जिले में करीब चार बजे से आसमान में बादल छाए रहे। जिसके बाद शाम करीब छह बजे तेज हवा चलने लगी और हल्की बारिश भी हुई। वहीं सतना में 4 बजे के बाद अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गई। बारिश का ये सिलसिला सतना शहर समेत ग्रामीण क्षेत्रों में करीब 1 से 2 घंटे तक चला। बस स्टैंड समेत कई निचली बस्तियों में जल भराव हुआ है। वहीं आंधी-तूफान के साथ अचानक आई बारिश से कई जगह पेड़-पौधों के गिरने की खबर भी आ रही है। सिंगरौली में तेज आंधी चलने से धुल का गुबार ने शहर को परेशान कर दिया। धूल भरी आंधियों से चारों तरफ ऐसा गुबार उठा कि घरों में लोगों का रहना मुश्किल हो गया। इसके अलावा भी प्रदेश के कई इलाकों में बारिश हुई है।



मौसम विशेषज्ञों ने प्रदेश में अलर्ट जारी कर दिया है। पहले ही आशंका जताई थी कि 48 घंटों में होशंगाबाद, बैतूल, छिंदवाड़ा, रायसेन, नरसिंहपुर, सागर, छतरपुर, टीकमगढ़, पन्ना, दमोह, सतना, रीवा, सिंगरौली, शहडोल, उमरिया, कटनी, जबलपुर, सिवनी, मंडला और बालाघाट में आंधी, बारिश और ओले की संभावना है।

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR