एंबुलेंस में होती थी शराब की तस्करी, पुलिस भी खा जाती थी चकमा, ऐसे हुआ खुलासा

12/4/2022 3:35:02 PM

मुरैना (अमन): प्रदेश में राजनीतिक रसूक और पुलिस की ढीली कार्रवाई के चलते मुरैना में अवैध शराब का व्यापार तेजी से पनप रहा है। मुरैना पुलिस (morena police), छुटपुट कार्रवाई करके अपनी पीठ खुद ही थपथपा लेती है। हालांकि पुलिस शराब रैकेट के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की बात कहती है। लेकिन कार्रवाई के नाम पर चींटी ही मसली जाती है।  

एबुलेंस की गुप्त केबिन से 5 लाख की शराब जब्त 

वहीं कोतवाली पुलिस (kotwali police) ने अंतरराज्यीय शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 110 पेटी शराब जब्त की है। पुलिस ने साथ ही 2 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने लूटी गई कार को भी बरामद किया है। मुरैना के एएसपी राय सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि मुखबिर की सूचना पर अंबा बाइपास रोड से एक एंबुलेंस (ambulance) के साथ दो पकड़े हैं। एंबुलेंस की गुप्त केबिन में से 5 लाख की शराब जब्त की है।

चोरी की कार को एंबुलेंस बनाकर करते थे शराब की तस्करी 

जब पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ की तो उन्होंने बताया कि वह अंतरराज्यीय स्तर पर शराब की तस्करी करते हैं। जिनमें उत्तर प्रदेश, राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, पंजाब, मध्य प्रदेश और बिहार शामिल हैं। ऐसे तमाम राज्यों में अवैध शराबमुरै की तस्करी को अंजाम एंबुलेंस के माध्यम से दिया जाता है तथा शराब की तस्करी में जो वाहन उपयोग होते हैं, वह चोरी और लूट कर लाते थे और उन्ही वाहन को एंबुलेंस में बदलकर शराब की तस्करी करते थे। क्योंकि एंबुलेंस को कोई भी रोकता नहीं है। इसलिए अवैध शराब की तस्करी भी आसानी से हो जाती है। 

फरियादी ने पुलिस में दर्ज कराई थी अपनी कार लूटने की रिपोर्ट

दरअसल फरियादी सुरेश सिंह सिकरवार की कार कुछ बदमाशों द्वारा लूट ली गई थी और आरोपी उसी कार को एंबुलेंस बताकर शराब एक राज्य से दूसरे राज्य आसानी से ले जा रहे थे। 

 

Devendra Singh

This news is News Editor Devendra Singh