भोपाल का शातिर भू माफिया, ठगीबाज़ और कई मामलों में धोखाधड़ी का आरोपी अनवर बेग गिरफ्तार

8/14/2020 12:34:06 PM

भोपाल (प्रतुल पराशर): अपनी मधुर वाणी और व्यवहार से गरीब लोगों को अपने जाल में फांसकर उनसे जमीनो का जॉइंट वेंचर, प्लाट, जमीन, मकान, दुकान, मल्टी कॉम्प्लेक्स, पेंट हाउस, फार्म हाउस दिलाने और बेचने के नाम पर करोड़ों रुपये की धोखाधड़ी करने वाला शातिर ठग अनवर बेग को आज भोपाल की कोतवाली पुलिस ने आई.जी भोपाल उपेंद्र जैन, डी.आई.जी इरशाद वाली द्वारा लगातार अपराधियों के विरुद्ध की जा रही सख्त करवाई के निर्देश पर भू-माफिया अनवार बेग को आज गिरफ्तार कर लिया गया है।

PunjabKesari, Most wanted Anwar Baig, Police action, Bhopal accused Anwar, drugs, land mafia, crime, Madhya Pradesh, Bhopal

पुलिस सूत्रों के अनुसार अनवार बेग एक शातिर चालबाज ठग है जिसने लगभग दर्जनों लोगों के जॉइंट वेंचर, प्लाट, जमीन, मकान, दुकान, मल्टी कॉम्प्लेक्स, पेंट हाउस, फार्म हाउस आदि की फर्जी रजिस्ट्री करा कर फर्जी नामों से पावर ऑफ अटॉर्नी कराकर लोगों से करोड़ों अरबों रुपए की ठगी की है। अनवर बेग एक बहुत ही धोखेबाज ठग नटवरलाल के रूप में भोपाल में जाना जाता है जो लोगों को मकान, दुकान, प्लाट, जमीन, जॉइंट वेंचर बिल्डिंग, मल्टी कॉम्प्लेक्स, पेंट हाउस, फार्म हाउस आदि की 50% मुनाफे पर खरीदी-बिक्री का लालच देकर उनके साथ धोखाधड़ी-फर्जीवाड़ा करता था और झूठे एग्रीमेंट और पावर बनवा कर उनके जमीनों, प्लाटों, फ्लैटों की फ़र्ज़ी दस्तावेज बनाकार हड़पता था। अनवर बेग पर आम लोगों का कम से कम 20-25 करोड़ राशि का लेन-देन है। उस पर कई थानों में अनेकों प्रकरण भी दर्ज हैं जिसमे वह फरार था। मध्यप्रदेश सरकार द्वारा भू माफियाओं और अपराधियों के विरुद्ध चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत कोतवाली पुलिस ने अनवर बेग को पकड़ने में बहुत बड़ी कामयाबी हासिल की है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vikas kumar

Recommended News

Related News