शर्मनाक: चंद पैसों के लिए मां-बाप ने कर दिया मासूम का सौदा

8/11/2018 12:28:57 PM

उज्जैन :  जिले में ममता को शर्मसार करने वाला एक मामला सामने आया है। यहां सौतेली मां और पिता ने 14 साल की मासूम को पैसों के लालच में बेच डाला। यही नहीं 40 साल के व्यक्ति ने बालिका को खरीदकर उससे जबरन शादी कर ली। इसकी शिकायत बालिका की दादी ने की है। दादी का आरोप है कि बालिका के साथ यौन शोषण भी हुआ है। इस मामले में पुलिस ने जांच का हवाला देकर अब तक केस दर्ज नहीं किया है। 

मक्सीरोड की रहने वाली वृद्धा ने पुलिस अधीक्षक, महिला सशक्तिकरण और वन स्टॉप सेंटर को भेजी शिकायत में बताया कि उसके बेटे ने पहली पत्नी से तलाक लेकर शाजापुर की महिला से विवाह कर लिया था। पहली पत्नी से उसकी दो बेटियां हैं। बेटे ने दूसरी शादी के बाद दोनों बेटियों को भी छोड़ दिया। बाद में बड़ी बेटी का विवाह कर दिया था। छोटी बेटी का जन्म 2004 में हुआ था। छोटी बेटी को उसकी बुआ ने संरक्षण में लिया, लेकिन पिता उसे बुआ के घर से लेकर आ गया और हाल ही में सौतेली मां, सौतेली नानी सहित अन्य रिश्तेदारों ने मिलकर नाबालिग का विवाह 40 वर्षीय ओमप्रकाश पिता राधेश्याम निवासी तराना से कर दिया। दादी ने आरोप लगाया है कि बालिका को जबरन घर में रखकर उसका यौन शोषण किया गया। दादी की शिकायत के बाद महिला सशक्तिकरण विभाग तो हरकत में आ गया लेकिन पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की है। 

बालिका को रखा वन स्टॉप सेंटर के संरक्षण में
महिला सशक्तिकरण ने पुलिस की मदद से बालिका को अपनी कस्टडी में लेकर वन स्टॉप सेंटर के संरक्षण में रखा है। महिला सशक्तिकरण अधिकारी एसए सिद्धिकी ने बताया पुलिस थाना कायथा को मामले की पूरी जानकारी दी है। एएसआई माधवसिंह ने बताया जांच की जा रही है। वन स्टॉप सेंटर से मिली जानकारी के अनुसार बालिका की काउंसलिंग की जा रही है। महिला सशक्तिकरण अधिकारी ने बताया यदि इस मामले में पुलिस रिपोर्ट मांगेगी तो रिपोर्ट प्रस्तुत करेंगे। 


 

suman

This news is suman