मां बेटे ने खुद को आग के हवाले कर खत्म कर ली जिंदगी, पुलिस मामले की जांच में जुटी

12/6/2020 6:22:51 PM

पन्ना (टाइगर खान): मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। जहां पर कोतवाली थाना अंतर्गत गल्लामंडी के पास एक घर मे रह रहे मां बेटे ने अपने आप को आग के हवाले कर आत्मदाह कर अपनी जान दे दी। घटना की जानकारी लगते ही मोहल्ले सहित पूरे शहर में सनसनी फैल गई। स्थानीय लोगों की सूचना पर मौके पर राजस्व व पुलिस के अधिकारी पहुंचे और घटना की जानकारी कलेक्टर को दी। कलेक्टर ने भी मौके पर पहुंचकर घटना स्थल का निरीक्षण कर परिवार वालों को 20 हजार रुपए की तत्कालीन सहायता राशि दी, और मामले की गंभीरता से जांच कराने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए।

बताया जा रहा है कि बीती शनिवार की रात करीब 12 बजे शहर के गल्लामंडी के पास एक आगजनी की वारदात सामने आई है। जिसमें 60 वर्षीय वद्ध मां और 30 वर्षीय उसके बेटे ने आग लगाकर आत्महत्या कर ली है। बताया जा रहा है परिवार में तीन सदस्य थे। जिनमें से वृद्ध मां और दो बेटे थे। घटना के दिन घर में मां और बड़ा बेटा घर मे मौजूद था, और छोटा बेटा ग्वालियर में काम करता था। इसलिए घर मे सिर्फ वृद्ध मां और 30 वर्षीय बेटा ही रहते थे। मां सालों से मानसिक रुप से विछिप्त और बेटा भी मानसिक परेशान रहता था। बीती रात करीब 12 बजे घर के अंदर दोनों ने अपने आप को आग के हवाले कर दिया और इस घटना में दोनों की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गई। रात में मोहल्लावासियों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। सुबह होते ही घटनास्थल पर भारी पुलिस बल से साथ राजस्व के अधिकारी पहुंचे और फिर घटना की जानकारी कलेक्टर को दी।



कलेक्टर ने भी घटना को गंभीरता से लेते हुए घटनास्थल पर पहुंचकर परिवार वालों का साहस बंधाया और तुरंत 20 हजार की सहायता राशि भी परिवार वालों को दी। साथ ही घटना की गंभीरता से जांच कराने की बात कही। हालांकि अभी घटना का स्पष्ट कारण नहीं पता चल पाया है और पुलिस ने घटनास्थल से दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है, वहीं मामले की जांच की जा रही है।

Vikas Tiwari

This news is Vikas Tiwari