MP फिर हुआ शर्मसार, पुलिस कस्टडी में पिटाई से व्यक्ति की मौत

4/24/2019 1:26:10 PM

इंदौर: जनता की रक्षक मानी जाने वाले पुलिस प्रशासन का एक घिनौना चेहरा सामने आया है। जहां जिले के गांधीनगर पुलिस स्टेशन में चोरी के आरोप में पकड़े युवक की पूछताछ के दौरान लॉकअप में मौत हो गई। युवक के अलावा उसकी मां की भी पुलिस ने पिटाई की जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया। एसपी इंदौर ने कहा कि महिला थाना प्रभारी को निलंबित कर दिया गया है।




मृतक की बहन के अनुसार,  22 वर्षीय संजू पिता हिंदूसिंह निवासी इंजलाय नैनोद मल्टी मिस्त्री का काम करता था। मंगलावार दोपहर को 2 बजे पुलिसकर्मी राजेश, शिव, सुनील रघुवंशी, इंदरसिंह राठौर व महिला सिपाही मान ने संजू को पकड़ लिया और कहा तूने चोरी की है। पुलिस वाले उसे थाने में दिनभर पीटते रहे। उन्होंने मां नंदीबाई (60) को भी चांटे मारे और थाने में बंद कर दिया। शाम को तीन-चार पुलिस वाले मेरे घर आए और बोले संजू ने चोरी कबूल कर ली है। चोरी के जेवरात तेरे घर छुपाए हैं। मैंने कहा, मेरे पास जेवर नहीं हैं। मेरे पास यह पायल है। उसका बिल भी है। पुलिस वाले मुझे भी थाने ले गए। वे मां और भाई को हाथ-पैर बांधकर पीट रहे थे।उन्होंने आगे बताया कि महिला टीआई ने मुझसे कहा- तू भी चोरी में शामिल है। तेरी भी पिटाई होगी। कुछ देर बाद उन्होंने संजू को बाहर निकाला और थाने की गाड़ी में लेकर अस्पताल भागे। बाद में पता चला कि भाई की मौत हो गई है और मां जख्मी अस्पताल में भर्ती है।



एसएसपी रुचिवर्धन मिश्र ने बताया कि तीन दिन पूर्व अरिहंत नगर निवासी कन्फेशनरी कारोबारी प्रहलाद जोशी के यहां चोरी हुई थी। पुलिस इस संबंध में संजू से पूछताछ कर रही थी। इस मामले में एडीजी ने महिला टीआई नीता देअरवाल को तत्काल सस्पेंड कर न्यायिक जांच बैठा दी है।

 

 

ASHISH KUMAR

This news is ASHISH KUMAR