MP विधानसभा सत्र, दो विधायकों ने संस्कृत में ली शपथ

1/7/2019 2:30:14 PM

भोपाल: मध्यप्रदेश की नवगठित 15वीं विधानसभा का सत्र सोमवार से शुरू हो गया। इस बीच कुछ विधायकों ने संस्कृत तो कुछ ने उर्दू में शपथ ली। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने प्रोटेम स्पीकर पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस पद के लिए और भी कई वरिष्ठ नेता थे। लेकिन कांग्रेस ने कम उम्र के विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाकर परंपरा तोड़ दी।
 

 

इन्होंने ली अलग-अलग भाषाओं में शपथ
 
सदन की कार्रवाई शुरु होते ही प्रोटेम स्पीकर दीपक सक्सेना ने सबसे पहले पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को शपथ दिलाई। इसके बाद डॉ गोविन्द सिंह, विजयलक्ष्मी साधो, सज्जन वर्मा, बाला बच्चन ब्रजेन्द्र सिंह, प्रद्रुम्मन सिंह, गोपाल भार्गव, नरोत्तम मिश्रा ने हिन्दी में शपथ ली। वही कांग्रेस के विधायक आरिफ अकील ने उर्दू , अरविन्द सिंह भदोरिया और लक्ष्मण सिंह ने संस्कृत में शपथ ली। 


 

वहीं शिवारज सिंह ने प्रोटेम स्पीकर पर सवाल उठाते हुए कहा कि 'प्रोटेम स्पीकर सीनियरिटी के हिसाब से तय होता है। प्रोटेम स्पीकर बनाने के लिए और भी वरिष्ठ नेता थे ,लेकिन कांग्रेस ने कम उम्र के विधायक को प्रोटेम स्पीकर बनाकर परंपरा तोड़ी है, यह गलत है। सदन में सबसे वरिष्ठ गोपाल भार्गव है, उन्हे प्रोटेम स्पीकर बनाया जाना चाहिए था।'

Vikas kumar

This news is Vikas kumar