MP बार कौंसिल के 25 सदस्यों के लिए चुनाव आज, भोपाल के 13 उम्मीदवार मैदान में

1/17/2020 11:33:09 AM

भोपाल: राज्य में वकीलों की शीर्ष संस्था मध्यप्रदेश बार कौंसिल के 25 सदस्य पदों के लिए शुक्रवार को प्रदेशभर की तहसील व जिला अदालतों में चुनाव आयोजित किए जाएंगे। जिला अदालत स्थित बार एसोसिएशन सभागार में बने मतदान केंद्र में सुबह 10 बजे से शाम 5:30 बजे के बीच भोपाल के करीब 4 हजार वकील और प्रदेश में करीब 60 हजार वकील अपने-अपने जिले व तहसील अदालतों में मतदान करेंगे।

बार कौंसिल चुनाव के लिए भोपाल के 13 उम्मीदवार वकील चुनाव मैदान में हैं। इन उम्मीदवारों में संतोष शर्मा, विजय चौधरी, राजेश व्यास, मेहबूब अंसारी, महेश मौर्य, सपना चौधरी, राजकुमारी शर्मा, चंद्रकुमार वलेचा, राजेश टंडन, जेपी अहिरवार सहित दो अन्य बार कौंसिल के 25 पदों के लिए दावेदारी कर रहे हैं। उम्मीदवारों ने चुनाव से पूर्व संध्या में अपने प्रचार-प्रसार पर पूरा दमखम लगा दिया। अदालत परिसर में सभी उम्मीदवार वकील अपने समर्थकों के साथ अपने पक्ष में मत डालने का निवेदन करते दिखाई दिए।

बार कौंसिल चुनाव अयोजित करने की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। मुख्य चुनाव अधिकारी अपर सत्र न्यायाधीश अजय श्रीवास्तव के निर्देशन में मतदान केन्द्र बार एसोसिएश सभागार के आसपास सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर लिए गए हैं। भारी सुरक्षा बल तैनात किया गया है। इस संबंध में गुरुवार से ही अदालत परिसर के अंदर न्यायाधीश व न्यायालयीन कर्मचारियों के अतिरिक्त अन्य के वाहनों को प्रवेश नहीं दिया गया। वाहनों की पार्किंग प्रभावित होने से अदालत के आसपास जाम की स्थिति बनी रही।

Jagdev Singh

This news is Edited By Jagdev Singh