यूथ कांग्रेस ने जारी किया मांगपत्र, सभी जिलों में जाकर मांगेगी सुझाव

9/2/2018 6:07:40 PM

भोपाल: विधानसभा चुनाव जीतने की रणनीति बना रही युवा कांग्रेस ने प्रदेश नौजवानों को रिझाने की तैयारी शुरु कर दी है। यूथ कांग्रेस ने 'युवा शक्ति' के नाम से एक मांग पत्र तैयार किया है। इसके माध्यम से युवाओं से उनके नाम, मोबाईल नम्बर, पता, विधानसभा क्षेत्र और योग्यता की जानकारी मांगी जाएंगी।

मांग पत्र को भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष केशवचन्द्र यादव ने पीसीसी में कमलनाथ की मौजूदगी में जारी किया। युवा कांग्रेस इस मांगपत्र को मध्यप्रदेश के हर जिले में जाकर भरवायेगी और उनसे संकल्प लेगी की बीजेपी को सत्ता से दूर करने के लिए कांग्रेस के साथ दें।



भारतीय युवा कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कांग्रेस ने मेनीफेस्टो को लेकर पूरे मप्र में 4-5 जिलों में एक बड़ा युवाओं का सम्मेलन किया जाएगा। विधि के जानकार, व्यवसायियों के साथ चर्चा हुई और जो बातें उनकी तरफ से निकलकर आई हैं कि क्या करने से रोजगार के हालात सुधरेंगे, रोजगार बढ़ेंगे उसे मेनीफेस्टों में शामिल करने का निश्चय किया है। दूसरा हम लोगों का एक विषय है कि कॉलेजों में सीट बढ़ायेंगे और फीस घटाने का काम करेंगे यदि हमारी सरकार आएंगी। तीसरा रोजगार भर्तियों में जो फार्म भराने के नाम पर फीस वसूली होती है तो सभी भर्तियों में ये प्रयास रहेगा कि निशुल्क फार्म की व्यवस्था हो।

युकां के प्रदेशाध्यक्ष कुणाल चौधरी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का युवा मोर्चा रोजगार के लिए कोई काम नहीं कर रहा है। जबकि मध्य प्रदेश में आज युवाओं को सबसे ज्यादा रोजगार की जरूरत है, यह लोग तो केवल जनता को लूटने का काम कर रहे हैं और कुछ नहीं। मध्यप्रदेश में दीनदयाल के नाम पर एक ही योजना चल रही है कि लूट सको तो लूट लो। लेकिन, हम अब मध्य प्रदेश के युवाओं के बीच जा रहे हैं और उनके मन की बात जानना चाहते हैं।

Prashar

This news is Prashar