मध्यप्रदेश कांग्रेस इस दिन करेगी 70 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा

7/12/2018 3:31:15 PM

भोपाल : मध्यप्रदेश में नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने बुधवार को विधानसभा चुनावों को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विधानसभा चुनाव में सबसे पहले उम्मीदवारों की घोषणा करेगी। अजय सिंह ने कहा कि मध्य प्रदेश की 70 विधानसभा सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा अगले महीने तक कर दी जाएगी। बता दें कि पिछले विधानसभा चुनाव 2013 में अजय सिंह के क्षेत्र विंध्‍य में कांग्रेस ने बेहतर प्रदर्शन किया था। पिछले चुनाव में कांग्रेस ने विंध्‍य में 30 में 12 सीट जीत हासिल की थी।



जानकारी के अनुसार जिन सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की जानी है, वे लगातार तीन बार से हारी जा रही सीट होंगी। सत्ता में वापसी की कवायद में लगी कांग्रेस को इन सीट पर काफी मेहनत करने की जरूरत है। जिसके चलते ही इन सीट पर इतनी जल्दी उम्मीदवार घोषित करने का फैसला लिया गया है। बताया जा रहा है कि इन सीटों में भोपाल, इंदौर और बुंदेलखंड की कुछ सीट के साथ ही विंध्य की सीटें भी शामिल हैं।



गौरतलब है कि अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी द्वारा मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षकों की एक टीम राज्य में भेजी दी गई है। ये टीम ही उम्मीदवारों की लोकप्रियता और जीत की संभावना जैसे कारणों को देखते हुए कांग्रेस आलाकमान को टिकट देने की सिफारिश करती है। मध्यप्रदेश में कुल 230 विधानसभा सीट हैं।

 

Prashar

This news is Prashar